जब बिखरने लगे रिश्ता तो फौरन करें ये काम

जब बिखरने लगे रिश्ता तो फौरन करें ये काम

नई दिल्ली। एक जमाना था जब लोग प्यार के लिए दुनिया वालों से लड़ जाया करते थे पर उन्हें कोई अलग नहीं कर पाता था और आज के वक्त में कपल्स एक दूसरे से लड़ लेते हैं और फौरन रिश्ते खत्म कर लेते हैं।रिश्तों में जब दरार पड़ने लगे तो उन्हें खत्म करके आगे बढ़ने के बजाए तुरंत सुधार करना चाहिए।

 

गलतफहमी आपके रिश्तों को बिगाड़ भी सकती है और सुधार भी सकती है। इसलिए रिश्तों के बीच गलतफहमियां न आने दें। रिश्ते टूटने की सबसे बड़ी वजह होती हैं गलतियां करना और बार-बार उनको दोहराना। अगर गलती हो भी गई है, तो उसके लिए सामने वाले से माफी मांगे। इससे आपका कद सामने वाले की नजरों में बढ़ जाएगा और रिश्ते भी नहीं बिगड़ेंगे।

रिश्तों की मधुरता बनी रहे, इसके लिए जरूरी है कि अहम को बीच में न आने दें। जब सुख-दुख में सामने वाला हमारे साथ था, तो आपसी रिश्तों पर हम अहम या अंहकार की छाया क्यों पड़ने दें। अगर आपसे कोई गलती हो भी जाती है, तो उस गलती के लिए माफी मांगने से परहेज न करें। माफी हर समस्या का समाधान है।

इस बात पर ध्यान देना चाहिए की जिंदगी में प्यार बार बार नहीं मिलता और अगर आपको ऐसा लगता है कि आपको आपका सच्चा प्यार मिल गया है तो उसे मामूली सी लड़ाई से जाने ना दें।