WhatsApp ने डिलीट फॉर एवरीवन फीचर को किया अपडेट, बढ़ाया डीलीट मैसेज का वक्त

नई दिल्ली। WhatsApp ने डिलीट फॉर एवरीवन फीचर को अपडेट किया है। अपडेट के बाद अब यूजर्स भेजे गए मैसेज को 4096 सेकेंड्स या 68 मिनट और 16 सेकेंड बाद भी डिलीट कर सकते हैं। जबकि पुरानी समय सीमा 420 सेकेंड या 7 मिनट की थी। फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है।

whatsapp

बता दें कि WABetaInfo के मुताबिक, फिलहाल ये फीचर व्हाट्सऐप एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.69 के लिए जारी किया गया है। इस फीचर का स्टेबल वर्जन एंड्रॉयड और ios के लिए जल्द ही रिलीज किया जाएगा। यानी अभी केवल व्हाट्सऐप एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स ही इस बढ़ी हुई समय सीमा का लाभ उठा सकते हैं।

वहीं याद के तौर पर बता दें, WhatsApp ने पिछले साल नवंबर में दुनियाभर के एंड्रॉयड, ios और विंडोज यूजर्स के लिए डिलीट फॉर एवरीवन फीचर को लॉन्च किया था। अब तक इस फीचर का उपयोग यूजर्स किसी भेजे गए मैसेज को 7 मिनट की समय सीमा के भीतर डिलीट करने के लिए करते आए हैं। भेजे गए मैसेज में टेक्स्ट और मीडिया फाइल्स दोनों ही शामिल हैं।

वहीं लॉन्च के बाद से कुछ लोगों का मानना है कि डिलीट करने के लिए तय की गई समय सीमा काफी कम है. ऐसे में WhatsApp द्वारा Android और iOS के लिए नया अपडेट जारी किए जाने के बाद लोगों की शिकायत दूर हो सकती है। नए अपडेट के बाद यूजर्स एक घंटे बाद भी मैसेज डिलीट कर पाएंगे।