featured Mobile साइन्स-टेक्नोलॉजी

Whatsapp लेकर आ रहा है आपके लिए नया अपडेट, नजर नहीं आएंगे अनजान यूजर के नंबर

WHATSAPP Whatsapp लेकर आ रहा है आपके लिए नया अपडेट, नजर नहीं आएंगे अनजान यूजर के नंबर
वॉट्सएप लगातार नई तकनीक पर काम करता रहता है। अपने यूजर्स के लिए वो नए नए फीचर लॉन्च करता रहता है। ऐसी ही एक नई तकनीकी पर वॉ्टसएप (Whatsapp) काम कर रहा है। जिसकी मांग यूजर्स द्वारा काफी वक्त से हो रही थी। इस फीचर से लोगों की प्राइवेसी और पुख्ता होगी। तो चलिए आपको बताते हैं वॉट्सएप के इस नए फीचर की सारी खासियत…
दरअसल वॉट्सएप एक ऐसा फीचर लाने जा रहा है जिससे आप ग्रुप के अन्य सदस्यों के फोन नंबर नहीं देख सकेंगे। अब तक अगर आप किसी ग्रुप में एड किए जाते थे तो कोई भी ग्रुप का सदस्य आपका नंबर देख सकता था। लेकन अब वॉट्सएप इस फीचर में बदलाव करने पर विचार कर रहा है।
जानकारी के मुताबिक नए फीचर में आपके पास ऑप्शन होगा कि आप अपने फोन नंबर को छिपा (Hide) सकें। यानी अब सिर्फ उन्हीं सदस्यों के नंबर ग्रुप दिखाई देंगे जो अपना नंबर शो करना चाहते हैं।
अभी इस फीचर पर काम जारी है और अगले अपडेट में इसे सभी यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है। कंपनी ने इसको लेकर ट्वीट कर जानकारी भी दी है।
ट्वीट में लिखा गया, ‘Whatsapp beta for Android 2.22.17.23: में नया क्या होगा? व्हाट्सएप फोन नंबर Hide करने वाले ऑप्शन पर काम कर रहा है। चुनिंदा सब-ग्रुप्स से ये फोन नंबर आसानी से Hide किए जा सकेंगे।’
Whatsapp Phone Number Disable करते ही आप ऐसा कर सकेंगे। आप किसी भी ग्रुप में ऐड होंगे तो आपको कोई फोन नंबर नजर नहीं आएगा। सिर्फ उन्हीं यूजर्स के फोन नंबर नजर आएंगे जिन्होंने इस ऑप्शन को एक्टिव नहीं किया होगा।

Related posts

कोरोना नियम का पालन करते हुए होंगे सावन में शिव दर्शन

Aditya Mishra

पाकिस्‍तान की जेल में कैद रहे 70 साल के शमसुद्दीन लौटे भारत, परिवार से मिलकर हुए भावुक

Samar Khan

टीवी शो फेम जैस्मीन भसीन ने मीटू पर सुनाई अपनी आपबीती, डायरेक्टर ने कहा था कपड़े उतारकर दिखाओगी

Rani Naqvi