September 26, 2022 7:23 am
featured बिज़नेस

क्या होगा रेलवे का फैसला, जाने 15 अप्रैल के बाद शुरू होगी या नहीं रेलवे सेवा

भारतीय रेल क्या होगा रेलवे का फैसला, जाने 15 अप्रैल के बाद शुरू होगी या नहीं रेलवे सेवा

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे लॉकडाउन खत्म होने के बाद 15 अप्रैल से ट्रेन सेवा शुरू करेगी या नहीं इस पर अभी फैसला होना बाकी है। यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू होने की खबरों का रेलवे ने अभी खंडन किया है। रेलवे मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की मंज़ूरी के बाद ही ट्रेन चलेंगी या नहीं ये तय होगा। 12 से 13 अप्रैल के बीच रेल मंत्रालय एक समीक्षा बैठक करेगा। इस बैठक में मंत्रालय ये फैसला करेगा कि ट्रेन शुरू करने का एक्शन प्लान क्या होगा। शर्तों के साथ चुनिंदा रुट्स पर चल सकती है ट्रेन।

चुनिंदा रुट्स पर चलाई जाएंगी ट्रेन 

बता दें कि CNBC आवाज को मिली जानकारी के मुताबिक चुनिंदा रुट्स पर ट्रेन चलाने को हरी झंडी मिल सकती है। लेकिन कोरोना हॉटस्पॉट या भीड़भाड़ वाले स्टेशनों पर ट्रेन नहीं चलेगी। इसके साथ ही आरोग्य सेतु ऐप का सहारा लेकर यात्रियों के स्वास्थ्य को चेक किया जाएगा। अगर कोई यात्री स्वस्थ नहीं पाया जाएगा, तो उसे सफर की इजाज़त नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही मास्क पहनकर सफर करना ज़रूरी किया जा सकता है।

रेलवे स्टेशनों पर भी किए जाएंगे खास इंतज़ाम

रेल मंत्रालय का प्लान है कि रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग ज़रूर की जाए। कोरोना हॉटस्पॉट के तहत आनेवाले स्टेशन पर नहीं रुकेगी ट्रेन।

Related posts

समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक शुरु, मुलायम और शिवपाल नहीं हुए शामिल 

Ankit Tripathi

लखनऊः देश के इन हिस्सों में आया भूकंप, जानिए NCS की ये चेतावनी

Shailendra Singh

कांग्रेस विधायक एचके पाटिल हुये कोरोना पॉजिटिव

Trinath Mishra