September 25, 2022 8:55 pm
featured देश

कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली में कौन-कौन से कदम उठाए गए, सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया

high court, ram jethmalini, hc fine, cm arvind kejriwal, maanhani case

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से निपटने के लिए दिल्ली में क्या-क्या कदम उठाए गए इसके बारे में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया। सीएम के मुताबिक, अब किसी भी तरह के कार्यक्रम, प्रदर्शन में 50 से ज्यादा लोग एकत्र नहीं हो पाएंगे। पहले यह संख्या 200 थी। फिलहाल शादी को इससे छूट है। इसके अलावा अब जिम, नाइट क्लब, स्पा को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है।

शादियों को छूट, नियम तोड़ा तो ऐक्शन

दिल्ली सीएम ने साफ किया कि 50 लोगों से ज्यादा की गैदरिंग होने पर बैन है। हालांकि, इससे शादियों को छूट दी गई है। केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि अगर हो सके तो शादियों को 31 मार्च से आगे बढ़ा लिया जाए। केजरीवाल ने बताया कि किसी भी धार्मिक, सांस्कृतिक, प्रदर्शन में 50 से ज्यादा लोग एकत्र नहीं हो सकते। नियम तोड़ने पर एसडीएम और डीएम उचित ऐक्शन ले सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 31 मार्च तक 50 से अधिक लोगों वाले धार्मिक, सामाजिक सांस्कृतिक कार्यक्रम, राजनीतिक बैठक नहीं होंगी।

तीन चीजों का पालन करें: केजरीवाल

प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने जनता से तीन चीजों का पालन करने को कहा। वह बोले कि हाथ मिलाना बंद कर दें। दूसरा हाथों को बार-बार धोते रहें। तीसरा अपने हाथों को आंख, नाक, मुंह पर टच नहीं करें।

मॉल्स, मार्केट फिलहाल बंद नहीं

दिल्ली में स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, थियेटर समेत कई चीजें पहले से बंद हैं। लेकिन मॉल्स और मार्केट को फिलहाल छूट दी गई है। केजरीवाल ने कहा कि अभी जरूरत की चीजों की वजह से इन्हें बंद नहीं किया जा सकता।

Related posts

दिल्ली सरकार द्वारा भेजे गए एनएसआईटी विधेयक को एलजी ने किया वापस

Rahul srivastava

हरभजन सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, दो दशक के करियर को कहा अलविदा

Neetu Rajbhar

NRI गोद लेंगे भारत के 500 गांव

Pradeep sharma