September 22, 2021 7:42 am
Breaking News यूपी

JP Nadda in Lucknow: जानिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान से क्या बोले जेपी नड्डा

JP Nadda in Lucknow: जानिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान से क्या बोले जेपी नड्डा

लखनऊ: इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम से जेपी नड्डा ने विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में लोगों को योजनाओं का फायदा नहीं मिलता था। अब सारी रकम सीधे लोगों को मिलती है।

आंकड़ों में यूपी अव्वल

अपने संबोधन में जेपी नड्डा ने कहा कि जनता ने आप सभी लोगों को चुनकर भेजा है, लेकिन आप उनके बीच विश्वास की एक मजबूत कड़ी के रूप में काम कर रहे हैं। आप अपने आप को नेता मत समझिए, आप बस उस विश्वास को संभाल कर रखिए। यूपी सरकार का बजट, यूपी सरकार की जीडीपी में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। आज उत्तर प्रदेश बिजनेस करने के मामले में नंबर दो पर आकर खड़ा हो गया। पहले उत्तर प्रदेश दंगों का प्रदेश माना जाता था लेकिन अब स्थिति बदलने लगी है।

स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी उत्तर प्रदेश काफी बेहतर स्थिति में है। यूपी में में प्रति व्यक्ति आय 45000 से बढ़कर ₹94000 पर पहुंच गई है। पहले सड़कों पर स्थिति यह होती थी कि अगर कोई बड़ा वाहन आ जाए तो गाड़ी को नीचे उतरना पड़ता था। फिर दोबारा ऊपर चढ़ाया जाता था, उतरने के बाद दोबारा गाड़ी गड्ढों से होकर फिर सड़कों पर आती थी। आज उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, गंगा एक्सप्रेसवे, बलिया एक्सप्रेस वे जैसे काम किए जा रहे हैं। लखनऊ एयरपोर्ट की स्थिति भी काफी बेहतर हो रही है। नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार का सपना था कि हवाई चप्पल पहनने वाले को हवाई यात्रा करवाई जाएगी, यह सपना धीरे-धीरे साकार हो रहा है।

Bharatkhabar 7अगस्त 1 5 JP Nadda in Lucknow: जानिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान से क्या बोले जेपी नड्डा

मोदी सरकार बदल रही लोगों की जिंदगी

अकेले यूपी में 2 करोड़ 80 लाख किसानों को फायदा दिया गया है। किसान सम्मान निधि के माध्यम से योगी सरकार किसानों की जिंदगी में बदलाव लाने का काम कर रही है। मोदी सरकार लोगों को राहत पहुंचाने का काम कर रही है, लेकिन यह आम जनता को बताने की भी जरूरत है। हेल्थ कार्ड देकर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने का काम मोदी सरकार ने किया। किसानों को यूरिया की उपलब्धता अब आसानी से हो जाती है, पहले इसके लिए मारपीट हो जाती थी।

जनप्रतिनिधि सभी को दिलाएं योजनाओं का फायदा

स्वच्छ भारत अभियान, महिला सशक्तीकरण के प्रति मोदी सरकार ने काम किया। कई महिलाओं को इज्जत घर देकर उनके जीवन को बेहतर करने का काम किया है। यह सभी जिला पंचायत और ब्लॉक प्रमुखों की जिम्मेदारी है कि सुनिश्चित करें कि सभी को यह फायदा मिल जाए। मोदी और योगी सरकार सुविधाओं को देने में लगी है, हमें यह पक्का करना है कि सभी तक योजना पहुंचे। उज्जवाल योजना, सौभाग्य योजना से प्रदेश के कई घरों में बदलाव देखने को मिल रहा है। आप सभी जनप्रतिनिधि यह देखें कि किसे फायदा नहीं मिला है। उन तक सरकारी स्कीम जाए यह पक्का किया जाए।

कोरोना में रहा कुशल प्रबंधन

जेपी नड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि जहां उत्तर प्रदेश में पहले एक जाति विशेष का राज होता था। लोग कहते थे कि यहां इस समाज की सरकार है, उस जाति की सरकार है। लेकिन अब यूपी में सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास को आगे लेकर योगी सरकार बढ़ रही है। कोरोना के बेहतर प्रबंधन पर भी जेपी नड्डा ने सीएम योगी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में टेस्टिंग के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। वैक्सीनेशन के मामले में भी प्रदेश सरकार काफी बेहतर काम कर रही है।

प्रधानमंत्री मोदी के कुशल प्रबंधन की तारीफ डब्ल्यूएचओ से लेकर पूरे विश्व ने की। जबकि अपने देश में ही कई तरह की अफवाह फैलाने की कोशिश की गई। आज भारत महामारी से लड़ाई में सफल रहा है। इसके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन सबसे प्रमुख रहा है।

Related posts

राम रहीम के बाद अब राधे मां का नंबर, केस दर्ज करने के आदेश

Pradeep sharma

पीएम मोदी से मिले जापान के मंत्री, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

bharatkhabar

यूपी विस चुनावः दोपहर 3 बजे तक 50.5% मतदान

kumari ashu