sex 1 जानिए क्या होती है सेक्स करने की सही उम्र?

आपकी उम्र चाहे जो भी हो लेकिन जैसे ही आपके सामने सेक्स का नाम आता है या फिर सेक्स को लेकर कोई चर्चा होती है तो न चाहते हुए भी अंदर एक अजीब सी उत्तेजना जाग उठती है और ऐसा सिर्फ लड़कों के साथ ही नहीं बल्कि लड़कियों के साथ भी जरूर होता है।
एक समय था जब लोग सेक्स पर खुलकर बात करने से शर्माते थे और बच्चों को टीन ऐज तक पता ही नहीं चल पाता था सेक्स क्या होता है कैसे होता है? लेकिन से आधुनिक युग आता गया सेक्स को लेकर लोगों का नजरिया बदलने लगा सवाल बदलने लगे। आज सेक्स पर बच्चे हो या बड़े सभी खुलकर बात करते हैं।
लेकिन इतना मॉर्डन होने के बाद भी लोगों के मन में एस सवाल हमेशा उठता रहता है कि सेक्स करने की सही उम्र क्या होती है। तो आपको बता देंहर उम्र में सेक्स की चाहत में भी बदलाव आते रहते हैं।वजह चाहे उम्र का तकाज़ा हो, बढ़ती ज़िम्मेदारयां हों या फिर हार्मोंस में बदलाव।सेक्स की चाहत हर उम्र में बदलती रहती है।

sex 2 जानिए क्या होती है सेक्स करने की सही उम्र?

हमारे जीवन में उम्र का एक ऐसा भी पड़ाव आता हैं जिसमें हम खुद पर कंट्रोल नहीं कर पाते हैं इस दौरान हमसे अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं जिससे हमें भविष्य में प्रॉब्लम हो सकती है।
चिकित्सकों की मानें तो किशोरावस्था यानी कच्ची उम्र में सेक्स करने वाले टीनएजर्स में सेक्सुअली ट्रांसमिटेड इंफेक्शंस होने का खतरा बहुत ज्यादा होता है।इस अकेले संक्रमण के चलते ही अनेक प्रकार की बीमारियां जन्म लेती हैं जो हमारे लिए काफी नुकसान दायक हैं।
कई लोगों का मानना है कि 24 या 25 साल सेक्स करने की सही उम्र होती है। लेकिन पिछले कई सालों में पहली बार सेक्स करने की औसतन उम्र में गिरावट दर्ज हुई है। हालांकि इन आकड़ों पर अलग-अलग देशों की लाइफस्टाइल का भी असर होता है।

https://www.bharatkhabar.com/how-to-handled-wife-and-girlfriend/
ब्रिटेन में पहली बार सेक्स को लेकर उम्र 25 साल से घटकर 16 से 17 साल हो गई है। जो एक बड़ा अंतर माना जा रहा है। इस शोध के अनुसार आजकल के टीनेजर्स 15 साल की उम्र में ही सेक्स कर चुके होते हैं। इस विषय को लेकर गंभीर बात यह है कि टीनएजर्स पहली बार सेक्स बगैर कंडोम पहने करते हैं। जिससे उन्हें कई तरह की यौन बीमारियाँ हो सकती हैं।
भारत में पहली बार सेक्स करने की सही उम्र में काफी अंतर आ गया है। हालांकि ब्रिटेन की तरह यहाँ ऐसी कोई शोध नही हुई है। भारत में पहले पहली बार सेक्स करने वालों की औसतन उम्र 25 से 27 साल होती थी, लेकिन अब वह घटकर 22 से 23 साल हो गई है।
वैसे हमारे देश में लड़कियों की शादी की उम्र 18 तो लड़कों की शादी की उम्र 21 है। यानि की आप मानकर चल सकते हैं कि इस उम्र में लड़की और लड़का सेक्स करने के लिए पूरी तरह से तैयार रहते हैं लेकिन वहीं दुनिया के अन्य देशों की बात करें तो सेक्स करने की उम्र 14 भी बताई गई है और 20 भी लेकिन आज के दौर में लड़की और लड़के अपनी उत्तेजना के हिसाब से किसी भी उम्र में सेक्स कर लेते हैं।

केंद्र सरकार ने लिया स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ कड़ा फैसला, जुर्माने के साथ होगी सजा

Previous article

लॉकडाउन की अवधि के बीच छात्रों को किताबें मुहैया करायेगी उत्तराखंड सरकार: मीनाक्षी सुंदरम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.