लाइफस्टाइल

क्या होता है जब आप अपने पार्टनर का हाथ पकड़ते हैं..?

Untitled 116 क्या होता है जब आप अपने पार्टनर का हाथ पकड़ते हैं..?

नई दिल्ली। आज के समय में हर कोई इस बात के हामी भरेगा कि दुनिया में सच्चा प्यार पाना काफी मुश्किल है। चाहे आप अपना प्यार एक प्यार भरे रिश्ते से शुरु करें या फिर आपकी अरेंज मैरिज हुई हो। आप पहले दिन से यह जज नहीं कर सकते हैं कि आपका चुनाव बिल्कुल सही है। रिश्ते समय के साथ गहरे होते हैं। कई बार आपको ऐसा लगेगा कि आपका पार्टनर काफी लॉयल है और दूसरे ही पल आपको ऐसा लगेगा कि आप शायद गलत अनुमान लगा रहे थे।

 

Untitled 116 क्या होता है जब आप अपने पार्टनर का हाथ पकड़ते हैं..?

 

संबंध काफी संवेदनशील होते हैं और कई बार संबंधों में पार्टनर भी काफी पोसेसिव हो जाते हैं। अक्सर इस बात को पूछा जाता है कि प्यार क्या है तो इस बात का जवाब ये है कि जब किसी रिश्तें में महिला और पुरुष में दोस्ती से आगे कुछ होता है तो उसे प्यार कहते हैं। प्यार तभी बरकरार रह पाता है जब उस रिश्तें में दोनों की तरफ से बराबर की इ्ज्जत दी जाती है।

शादी के बाद लोग क्यो करते है पार्टनर को चीट

दोनों एक दूसरे के प्रति इज्ज़त होनी चाहिए और खासकर एक दूसरे पर विश्वास होना चाहिए। जैसा कि पहले कहा गया है, इज्ज़त समय के साथ बढ़ती है। इसका स्तर या तो काफी गिर सकती है या सकारात्मक तरीके से बढ़ सकता है। हालांकि, किसी भी परिस्थिति में सबसे ज़्यादा सुकून तभी मिलता है जब आप अपने चाहने वाले का हाथ थामते हैं।

क्या फर्क पड़ता है जब आपके चाहने वाले आपका हाथ थामते हैं?

अगर आप किसी से प्यार करते हैं और जब वो आपका हाथ थामता है तो उस दौरान जो खुशी मिलती है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। अपने चहेते इंसान का हाथ थामने पर मिलने वाली ख़ुशी को आप शब्दों में बयां नहीं कर सकते हैं। प्यार करने वालों को लगता है कि उनकी खुशियां, सपने और आरज़ू सब उनके चाहने वाले के हाथों के स्पर्श में ही है।

आपके पार्टनर के शरीर के कई अंग ऐसे होंगे जिन्हें छूने से आपको अलग अनुभूति होती हो पर अपने चाहने वाले का हाथ थाम कर एक ख़ास अनुभूति होती है। वह दिव्य आत्मा से प्यार भरा संकेत बाहर निकालती है। जब आप अपने चाहने वाले का हाथ थामते हैं, तो आपको ऐसा नहीं लगता कि आपके कई सारे दोस्त होने चाहिए। वह ही आपको एक ऐसा दोस्त और गाइड लगता है जिसके हमेशा पास रहने का मन होता है।

खुल्लम-खुल्ला प्यार करते पकड़े गए आलिया और रणबीर -देखें तस्वीरें

क्या पड़ता है इसका सेहत पर असर

जब भी आपका पार्टनर आपका हाथ थामता है तो उस दौरान आपकों एक अलग सी खुशी देखने को मिलती है। वह आपको आराम देता है और आपका दर्द दूर होता है। ऐसा देखा गया है कि अगर आपको किसी प्रकार का दर्द है और आपका पार्टनर आपका हाथ पकड़ता है तो आपके दर्द में राहत मिलेगी और दिल की धड़कन सही रहेगी।

दर्द किसी भावात्मक खलबली के कारण हो सकता है या फिर कोई शारीरिक दर्द भी हो सकता है। अगर आपके चाहने वाले ने आपका हाथ थामा होता है तो आपको एक तरीके का सुकून मिलता है। आपको सुरक्षित महसूस होता है और ऐसा लगता है कि आप किसी भी कठिन परिस्थिति का सामना कर लेंगे।

इसलिए अगर आपके पार्टनर को ऑफिस की टेंशन हो, या फिर किसी के गुज़र जाने का गम हो या फिर किसी कारण से अच्छा महसूस ना हो रहा हो ऐसे में उनका हाथ थाम कर उन्हें राहत दे सकते हैं। आपके पार्टनर के दिमाग में कोई शक नहीं रह जाता है कि आप उनके हर सुख दुःख में उनके साथ रहेंगे।

जब दोनों चाहने वालों की हथेलियां एक दूसरे के संपर्क में आती है तो एक तरीके की गर्मी उत्पन्न होती है जो किसी भी तरह के तनाव से मुक्ति देता है। यह गर्माहट प्यार और सुरक्षा की भावना को बढ़ाती है। अपने प्यार को दर्शाने के अलावा हाथ थामने से स्वास्थ्य लाभ भी होता है।

 

Related posts

नहीं चाहते हैं वैवाहिक रिश्तों में दरार तो अपनाएं ये खास टिप्स

piyush shukla

शादी के बाद लड़कियों के साथ होती है ये बातें, जो बनती हैं Embarrassing Moments

mohini kushwaha

बढ़ते शुगर को करना चाहते हैं कंट्रोल तो आज ही इन सब्जियों को डाइट में करें शामिल

Rahul