September 22, 2021 2:24 pm
Breaking News यूपी

योगी के लेकर ये क्या बोल गए सपा नेता, कहा- बच्चा भी बता देगा कौन गुंडा

योगी के लेकर ये क्या बोल गए सपा नेता, कहा- बच्चा भी बता देगा कौन गुंडा

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में रविवार को समाजवादी पार्टी और महान दल का एक सम्मेलन आयोजित हुआ। यह कार्यक्रम सपा मुख्यालय पर किया गया, जिसमें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। यहीं एक संबोधन के दौरान सपा नेता और पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष राजपाल कश्यप ने एक बयान दिया।

अपने संबोधन में पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष राजपाल कश्यप ने बातों बातों में कहा कि अगर किसी बच्चे को सीएम योगी अपनी और अखिलेश यादव की फोटो दिखाएंगे तो बच्चा आसानी से बता देगा कि गुंडा कौन है? प्रदेश अध्यक्ष राजपाल कश्यप ने अपने बयान में कहा कि पिछड़ों, दलितों और आदिवासियों की लड़ाई समाजवादी पार्टी हमेशा से लड़ती आई है। इस समाज से आने वाले लोगों का हक मुलायम सिंह यादव ने दिलाया था।

नगर पंचायतों में भी सभी ने उनका हक दिलवाया है। आज इस वर्ग के लोग चुनकर सामने आ रहे हैं, आदिवासियों के लिए अखिलेश यादव ने कानून भी बनाया था। आगे भी हम इन सभी के हक की लड़ाई लड़ते रहेंगे और आवाज उठाते रहेंगे। योगी सरकार बस लाठी बरसाती है, हमने आवाज उठाई तभी जाकर पिछड़ों का हक मिला है। समाजवादी पार्टी ने ही अति पिछड़ों को सम्मान दिलाया है।

समाजवादियों ने दिलाया हक

मंडल कमीशन की सिफारिश को लागू करने के के मुद्दे पर मुलायम सिंह की तारीफ भी की गई और कहा गया कि यह एक सकारात्मक निर्णय था। राजपाल कश्यप ने इस दौरान कहा कि लोग समाजवादी पार्टी पर परिवारवाद का आरोप लगाते हैं, लेकिन मैं लखनऊ विश्वविद्यालय में पढ़ता था। इसके बाद यूनिवर्सिटी में ही अध्यक्ष बनाया गया और आज पार्टी अगर परिवारवाद है तो मैं क्या हूं, उन्होंने अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर भी निशाना साधा। कहा कि थानेदार तक नियुक्त करने की हैसियत नहीं है, डीएम एसपी छोड़ दीजिए। बीजेपी लगातार समाजवादी पार्टी की सरकार को बदनाम करने की कोशिश करती है।

सपा एकमात्र विकल्प

राजपाल कश्यप ने संबोधन के दौरान कहा कि सभी जातियों को एक होने की जरूरत है। देश और प्रदेश को तभी तरक्की के रास्ते पर ले जाया जा सकता है। यहां आरक्षण से जुड़ा घोटाला किया जाता है, 69000 शिक्षक भर्ती में घोटाला होता है। बेटी का हाथ तोड़ा गया, आज सभी के सामने समाजवादी पार्टी की एक विकल्प है। समाजवादी पार्टी ही हम लोगों को अपना अधिकार दिला सकती है। सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव का मुकाबला कोई भी ज्ञान, विकास, चेहरा मोहरा और सामाजिक समीकरण के आधार पर नहीं कर सकता।

Related posts

कर्मचारियों ने तैयार की विरोध की रणनीति, सरकार से हैं नाराज

sushil kumar

शिव योगी मौनी महाराज की अनूठी हठयोग साधना देख भक्त रह गए हैरान

sushil kumar

राजस्थान : बस्सी में तनाव जारी, ताजिए को कुएं से निकालने को लेकर बड़ा तनाव

Breaking News