December 3, 2022 11:04 pm
featured मनोरंजन

नागरिकता संशोधन कानून 2019 को लेकर देश में हो रहे विरोध प्रदर्शन पर जाने क्या बोले आयुष्मान खुराना

ayushman khurana नागरिकता संशोधन कानून 2019 को लेकर देश में हो रहे विरोध प्रदर्शन पर जाने क्या बोले आयुष्मान खुराना

मुंबई। नागरिकता संशोधन कानून 2019 को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध और प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। इस कानून को लेकर बीते कुछ दिनों से जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र भी प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन रविवार को जामिया के छात्रों का प्रदर्शन उग्र हो गया। दिल्ली पुलिस और छात्रों के बीच काफी झड़प देखने को मिली। इस मामले में बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

बता दें कि आयुष्मान खुराना हाल ही में एक इवेंट पहुंचे। यहां उनसे फिल्मों के अलावा नागरिकता संशोधन कानून पर बात की गई। इस दौरान अपनी राय रखते हुए आयुष्मान खुराना ने इस कानून को लेकर हो रही हिंसा पर कहा,’ये सरकार की भी जिम्मेदारी है कि वह जो भी बिल लेकर आए उसमें छात्रों और सरकार के बीच कम्यूनिकेशन गैप नहीं होना चाहिए। अगर छात्रों को लगता है कि अल्पसंख्यक सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं तो सरकार को इसके पीछे की वजह जाननी चाहिए। ये देखना बहुत जरूरी है।’ 

वहीं आयुष्मान ने आगे कहा कि, ‘मैं आर्टिकल 15 जैसी फिल्म करता हूं तो मेरा पक्ष लेना जरूरी होता है। हमें हमेशा से ये लगता है कि सरकार मुस्लिमों को खुश करती है या फिर उन्हें असुरक्षित महसूस करवाती। हमें बीच का रास्ता क्यों नहीं मिलता है? वो देखना चाहिए। मुझे लगता है कि भारत युवाओं का देश है। देश का भविष्य उनके हाथ में है। इन्हें हमें और सशक्त बनाने की जरूरत है। ये बात सिर्फ अल्पसंख्यक यूनिवर्सिटी के लिए नहीं है, क्योंकि छात्रों का कोई धर्म नहीं होता है। छात्र ना हिंदू हैं ना मुस्लिम,वह बस एक छात्र हैं।’

इतना ही नहीं इसके अलावा आयुष्मान खुराना ने और भी ढेर सारी बातें कीं। आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून 2019 के विरोध में बीते कुछ दिनों से चल रहे जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों का प्रदर्शन रविवार को काफी उग्र हो गया। यूनिवर्सिटी के कैंपस और लाइब्रेरी में घूसकर दिल्ली पुलिस ने छात्रों में लाठीचार्ज भी किया। छात्रों और पुलिस के बीच हुई इस झड़प से बॉलीवुड के कई सितारों ने अपना गुस्सा जाहिर किया है। फिल्म आर्टिकल 15 की अभिनेत्री सयानी गुप्ता ने सोशल मीडिया पर बेहद खास तस्वीर साझा करते हुए फिल्मी सितारों से इस घटना पर बोलने का अनुरोध किया है। 

सयानी गुप्ता ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर पीएम नरेंद्र मोदी की बॉलीवुड के मशहूर सितारों के साथी की सेल्फी साझा की। इस तस्वीर को साझा करते हुए उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मेरा आप सभी से अनुरोध है कि जामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों की ओर से कम से कम आप में से कोई एक ट्वीट करे या फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संदेश दे। छात्रों के खिलाफ पुलिस की बर्बरता और हिंसा की निंदा करनी चाहिए। दोस्तों बोलने का समय आ गया है। हाँ? नहीं? शायद?’ । सायनी गुप्ता के इस ट्वीट पर कोई सोशल मीडिया यूजर्स और फिल्मी हस्तियां अपनी प्रतिक्रिया दे रही हैं। उन्होंने अपनी इस ट्वीट में अभिनेता रणवीर सिंह, आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव और करण जौहर को टैग किया है। 

Related posts

सरकार कृषि कानूनों पर खुले मन से विचार करने को तैयार- अमित शाह

Aman Sharma

अनलॉक-2 के तहत पहली बार खुली उत्तराखंड में मस्जिद, डिस्टेंस के साथ पड़ी लोगों ने नमाज़

Rani Naqvi

उत्तराखंडः वित्त मंत्री प्रकाश पन्त ने “डिजास्टर रिस्क एसेसमेंट डाटा बेस’’ लांच किया

mahesh yadav