BharatKhabar.Com

पश्चिमी रेलवे ने 11 ट्रेनों का परिचालन किया बहाल, देखें लिस्ट

train पश्चिमी रेलवे ने 11 ट्रेनों का परिचालन किया बहाल, देखें लिस्ट

पश्चिमी रेलवे ने सोमवार को कहा कि उसने 11 आउट-स्टेशन ट्रेनों को बहाल कर दिया, जो पंजाब में किसानों के आंदोलन के कारण या तो रद्द थीं या कम दूरी तक ही चल रही थीं. पश्चिम रेलवे की विज्ञप्ति के अनुसार, चार रद्द ट्रेनें और सात अल्प-दूरी पर रोकी जाने वाली ट्रेनें सोमवार से बहाल हो गई हैं. नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में किसान 24 सितंबर से रेलवे स्टेशनों और पटरियों पर प्रदर्शन कर रहे थे, जिसके चलते ट्रेन सेवाएं स्थगित रहीं.

रेलवे ने शनिवार को कहा था कि पंजाब में मालगाड़ियों और यात्री ट्रेनों को फिर से शुरू किया जाएगा, क्योंकि किसानों ने सेवाओं की अनुमति देने का फैसला किया है और राज्य सरकार ने कहा है कि रेल पटरियां अब खाली हो चुकी हैं. किसान आंदोलन के कारण प्रभावित पश्चिम रेलवे की कुछ स्‍पेशल ट्रेनें जिन्‍हें रद्द/शॉर्ट टर्मिनेटेड/शॉर्ट ओरिजिनेटेड किया गया था, उन्‍हें पुन: बहाल कर दिया गया है.

पश्चिम रेलवे द्वारा चलाई जा रही बांद्रा टर्मिनस – जम्मूतवी स्पेशल को पंजाब मे चल रहे किसान आंदोलन के कारण निरस्त कर दिया गया था अब किसान आंदोलन समाप्त होने के फलस्वरूप इस ट्रेन की पुनः बहाली करने का निर्णय लिया गया है.

नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में किसान 24 सितंबर से रेलवे स्टेशनों और पटरियों पर प्रदर्शन कर रहे थे, जिसके चलते ट्रेन सेवाएं स्थगित रहीं.

Exit mobile version