featured यूपी

वीकेंड लॉकडाउन: लखनऊ नगर निगम का प्‍लान, शुरू किया बड़ा सैनिटाइजेशन प्रोग्राम

वीकेंड लॉकडाउन: लखनऊ नगर निगम का प्‍लान, शुरू किया बड़ा सैनिटाइजेशन प्रोग्राम

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए साप्‍ताहिक बंदी का फैसला लिया गया है। इस लॉकडाउन के दौरान आम लोगों के घर से निकलने पर पाबंदी रहेगी, लेकिन स्‍वच्‍छता, सैनिटाइजेशन और आपाताकालीन सेवाएं संचालित होती रहेंगी।

शनिवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने वीकेंड लॉकडाउन के दौरान व्‍यापक सैनिटाइजेशन के आदेश दिए थे। इसी क्रम में लखनऊ नगर निगम ने वी‍केंड लॉकडाउन शुरू होते ही सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया है।

यहां हो रहा सैनिटाइजेशन का काम  

राजधानी लखनऊ के कंटेंटमेंट जोन, मेजर कंटेनमेंट जोन, आवासीय और व्यवसाय क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन का काम किया किया जा रहा है। इसके अलावा चारबाग रेलवे स्टेशन, आलमबाग बस अड्डा, कॉम्प्लेक्स, व्यवसाय क्षेत्र और कई हजार घरों को सैनिटाइज करने का काम किया जा रहा है।

रविवार लॉकडाउन के दिन होगा यह महत्वपूर्ण काम, योगी ने दिए निर्देश

आज वीकेंड लॉकडाउन के दिन नगर निगम द्वारा दिन भर में तीन पालियों में सैनिटाइजेशन का काम किया जाएगा। इस सैनिटाइजेशन प्रोग्राम के लिए 80 मैकेनाइज्ड सेनिटाइजेशन, 400 हैंडरेल्ड मशीन, 150 गाड़ियां और लगभग 1500 नगर निगम कर्मी लगाए गए हैं।

इन्‍होंने की विशेष सैनिटाइजेशन अभियान की शुरुआत

नगर निगम के इस विशेष सैनिटाइजेशन अभियान की शुरुआत आज राजधानी स्थित 1090 चौराहे से हुई। इस अभियान के शुभारंभ के लिए लखनऊ मंडलायुक्त रंजन कुमार, प्रभारी जिलाधिकारी रौशन जैकब और नगर आयुक्त अजय द्विवेदी मौजूद रहे।

 

Related posts

हरदोई में चला मोदी का जादू, सात सीटें भाजपा के खाते में

Rahul srivastava

शौच के लिए गई लड़की की हत्या या मौत!

kumari ashu

माया ने नोट बंदी को लेकर मांगा पीएम मोदी से हिसाब

piyush shukla