featured देश

दिल्ली में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू, बैठक के बाद सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

सीएम केजरीवाल ने कोरोना

दिल्ली में लगातार कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि दिल्ली में भी वीकेंड कर्फ्यू लगेगा। कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे शुरू होगा और सोमवार सुबह 6 बजे तक चलेगा। साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नई पाबंदियों का ऐलान किया

जरूरी सेवाएं चालू रहेंगी- सीएम

सीएम ने कहा कि कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाओं को जारी रखा जाएगा। और जिन लोगों की शादियां तय हैं उन्हे पास दिए जाएंगे। वहीं इस दौरान बाजार, मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम सब बंद रहेगा। सिनेमा हॉल 30 प्रतिशत क्षमता पर चल सकते हैं। साथ ही एक साप्ताहिक बाजार को एक दिन में और एक जोन के हिसाब से अनुमति दी जाएगी। साप्ताहिक बाजार में ज्यादा भीड़ ना हो इसके लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं।

बैड की कोई कमी नहीं- सीएम

सीएम ने कहा कि दिल्ली में बैड की कोई कमी नहीं है। इस महामारी में हमारी कोशिश है कि हर जरूरतमंद व्यक्ति को बैड मिलना चाहिए, इसलिए एक ही अस्पताल में एडमिट होने की जिद न करें।उन्होने कहा कि अभी दिल्ली के अस्पतालों में 5000 बैड खाली हैं और ऑक्सीजन बैड्स की संख्या बढ़ायी जा रही है।

दिल्ली में कोरोना विस्फोट

राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 17,282 नए केस सामने आए हैं, जबकि 104 लोगों की मौत हुई है। बता दें आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण दर बढ़कर 16 प्रतिशत हो गया है जो एक दिन पहले 9.43 प्रतिशत थी। राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 7,67,438 जबकि मृतकों की संख्या 11,540 पहुंच गई है।

Related posts

Aaj Ka Panchang: जानें 18 जून 2022 का पंचांग, शुभ मुहूर्त और नक्षत्र

Rahul

अमृतसर एयरपोर्ट पर रोकी अमृतपाल की पत्नी किरणदीप, दोपहर की फ्लाइट से जाने वाली थी लंदन

Rahul

मेरठ: निकाह के दौरान पतथरबाजी, पढ़ें पूरा मामला

Shailendra Singh