winter उत्तर भारत में भीषण सर्दी, दो दिन और चल सकती है शीतलहर

उत्तर भारत में मंगलवार को भीषण ठंड महसूस की गई. ठंड ने अपना गई प्रकोप जारी रखते हुए बुधवार को भी लोगों के ठरठरा दिया. वहीं आज गुरुवार को भी ठंड और अधिक बढ़ गई. दिल्ली में इस मौसम का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया और शीतलहर चली और शुक्रवार के लिये भी ऐसी की ठंड और शीतलहर का अनुमान है. वहीं कश्मीर में रात का तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया.

मौसम विभाग की चेतावनी
दक्षिण भारत के लिये मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा लक्षद्वीप, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और यमन में भी भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि 22 दिसंबर तक ऐसी की मुश्किलें बनी रह सकती हैं.

हरियाणा और पंजाब में तापमान सामान्य से नीचे
मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा और पंजाब में तापमान सामान्य से नीचे है. वहीं हिमाचल के कुछ इलाकों में पिछले 24 घंटों में तापमान शून्य डिग्री दर्ज हुआ. हिसार का न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री नीचे चला गया. राजधानी चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य के मुकाबले तीन डिग्री अधिक है.

दिल्ली में और बढ़ सकती है ठंड
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में ठंड अपना प्रकोप ओर बढ़ा सकती है. तापमान में और गिरावट होने की उम्मीद है. बुधवार को न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच गया. शुक्रवार तक इसके पांच डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने का अनुमान है. दिल्ली में बर्फीली हवा चल रही है.

मौमस विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा.

नाराज नेताओं ने जल्द मुलाकात करेंगी सोनिया गांधी, 23 नेताओं को लिखी गई चिट्ठी

Previous article

फोर्ब्स एशिया की लिस्ट में अक्षय कुमार का नाम शामिल, दुनियाभर में कमाई के मामले में छठे नबंर पर पहुंचे

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.