September 19, 2021 12:34 am
featured देश

दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने बदली करवट, शुक्रवार को बारिश-ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट

बारिश दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने बदली करवट, शुक्रवार को बारिश-ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में मौसम में उतार चढ़ाव जारी है। शुक्रवार की सुबह मौसम में बदलाव आया। गुरुवार रात को मौसम ने एक बार फिर करवट ली। शुक्रवार सुबह तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग का कहना है कि इस वक्त उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। पश्चिमी विक्षोभ का सबसे ज्यादा असर शुक्रवार को होगा। बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

हरियाणा के 10 जिलों में आज फिर बारिश-ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट 

बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के असर हरियाणा में मौसम लगातार तीसरे दिन वीरवार को परिवर्तनशील रहा। झज्जर, नारनौल समेत कई जगहों पर हुई बूंदाबांदी ने किसानों की चिंता बढ़ा दी। मौसम केंद्र चंडीगढ़ ने सिरसा, जींद, फतेहाबाद, हिसार, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल और करनाल में शुक्रवार को ओलावृष्टि की चेतावनी (ऑरेंज अलर्ट) जारी की है।

प्रदेश में 45 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से आंधी चलने के साथ ही बारिश होने की भी आशंका है। मौसम के परिवर्तनशील रहने से किसानों की कटाई काम रफ्तार नहीं पकड़ रहा है। बदलते मौसम के कारण किसानों की चिंता बढ़ती जा रही है।

इस माह चार दफा आए पश्चिमी विक्षोभ के असर से कई क्षेत्रों के किसान 5-6 बार ओलावृष्टि की मार झेल चुके हैं। यदि फिर ओलावृष्टि हुई तो गेहूं और सरसों की तैयार फसलों को नुकसान पहुंच सकता है। सुबह ठंडी हवाओं के चलने से मौसम थोड़ा ठंडा भी रहा। दिनभर हल्के बादल छाए रहे। हिसार में अधिकतम तापमान 28.2 व न्यूनतम तापमान 17.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Related posts

AAP सांसद संजय सिंह ने योगी सरकार को घेरा, शिक्षा मंत्री पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

Shailendra Singh

अब 2 अक्टूबर से संगम नगरी में दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, जानिए कितना होगा किराया

Shailendra Singh

निर्माणाधीन इमारत की शटरिंग गिरने से 4 मजदूरों की मौत, 6 घायल

mahesh yadav