Breaking News featured देश भारत खबर विशेष यूपी राज्य हेल्थ

मास्क लगाइये क्योंकि आप लखनऊ में है

Untitled 13 मास्क लगाइये क्योंकि आप लखनऊ में है

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। जिसके बाद स्वाथ्य विभाग व जिला प्रशासन ने कोरोना के संक्रमण से बचाव को लेकर के तमाम प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब जिला प्रशासन की तरफ से भी तैयारी की गई है। डीएम अभिषेक प्रकाश ने मास्क नहीं पहनने वालों पर कड़ी कार्यवाही के आदेश दिए।

नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीम मास्क ना पहनने वालों पर करेंगी कार्रवाई

राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक बार फिर से तेजी से बढ़ने लगी है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन ने कोरोना की रोकथाम को लेकर के तमाम तरह की तैयारियां भी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में डीएम अभिषेक प्रकाश ने स्वास्थ विभाग ,नगर निगम व पुलिस के आला अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की। जिसमें कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा है कि राजधानी लखनऊ में यदि भीड़ भाड़ वाले इलाकों में लोग कोरोनावायरस की गाइडलाइन्स का पालन नहीं करेंगे तो प्रशासनिक की नगर निगम व पुलिस की संयुक्त टीमें उन पर कार्रवाई करेंगे। इसी कड़ी में भीड़ भाड़ वाले इलाके जैसे बस स्टैंड, टेंपो स्टैंड, अस्पताल व अन्य सार्वजनिक जगहों पर रहेंगे और लोगों पर नजर रखेंगे। इन टीमों का खासतौर से सावधान रहेगा की सार्वजनिक जगह पर लोगों ने मास्क का उपयोग किया है या नहीं, उचित दूरी हैं या नहीं। यदि इस तरह की कमियां मिलेंगे तो वहीं पर ही इन टीमों को कार्यवाही करने का आदेश दिया गया है।

रोजाना 10 हज़ार को लगेगी वैक्सीन, 8 हज़ार का होगा कोविड टेस्ट

राजधानी में बढ़ती हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को लेकर के चिंतित जिला प्रशासन के द्वारा अब कई अहम निर्णय लिए गए। जिसमें डीएम अभिषेक प्रकाश ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय भटनागर को निर्देश दिया है कि राजधानी लखनऊ में उठाना 10000 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाए। जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों कोरोना की चपेट में आने से बचाया जा सके। इसके अतिरिक्त बाहर से आने वालों पर स्वास्थ विभाग की टीमें खासतौर से नजर रखें और रोजाना राजधानी लखनऊ में 8000 लोगों की कोविड-19 जांच का लक्ष्य भी रखा जाए। जिससे कि यदि कहीं भी कोई कोरोना संक्रमित मिलता है तो उसे स समय रहते उचित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं दी जा सके।

Related posts

सीएम रुपाणी का विपक्षियों को पलटवार, ‘2012 में कांग्रेस ने डाला था चुनाव आयोग पर दबाव’

Pradeep sharma

मुलायम के ऐलान के बाद, अब सपा में टिकट का ‘दंगल’

Rahul srivastava

पिता के नक्शे कदम पर अर्जुन तेंदुलकर, बाउंसर देख शिखर धवन भी रह गए हक्का-बक्का

Breaking News