September 25, 2021 11:46 am
Breaking News यूपी

आजादी के लिए हमने वीरों की कीमत चुकाई है, बलिदान नहीं भूलेंगे: महापौर

WhatsApp Image 2021 08 08 at 7.49.25 PM आजादी के लिए हमने वीरों की कीमत चुकाई है, बलिदान नहीं भूलेंगे: महापौर

लखनऊ। आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में भारत रक्षा दल ट्रस्ट द्वारा स्वतंत्रता की अमर गाथा और आजाद भारत के सपने व हमारे कर्तव्य विषय पर आयोजित संगोष्ठी में महापौर संयुक्ता भाटिया उपस्थित रहीं।

इस अवसर पर अपने विचार रखते हुए महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि आने वाली 15 अगस्त को हमारा देश आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ मनाएगा।आज़ाद भारत के लिए हमारे कितने ही लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी।आज़ादी के लिए हमारे वीरों ने बहुत बड़ी कीमत चुकाई है।

WhatsApp Image 2021 08 08 at 7.49.24 PM आजादी के लिए हमने वीरों की कीमत चुकाई है, बलिदान नहीं भूलेंगे: महापौर

हमें उनका बलिदान कभी नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि कल यानी 9 अगस्त को गांधी जी ने अंग्रेजों भारत छोड़ो का नारा दिया और कल ही के दिन काकोरी में हमारे आज़ादी के दीवानों ने काकोरी कांड को अंजाम दिया था।

आज हमको आज़ादी मिली है तो उस आज़ादी के प्रति हमारे कर्तव्य भी है। हमें अपने कर्तव्यों को नही भूलना चाहिए। आज देश भक्ति सरहद पर जाकर दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने की नहीं है, बल्कि ईमानदारी से टैक्स चुकाना भी देश भक्ति है। ट्रैफिक नियमों का पालन करना भी देशभक्ति है, जरुतमंदों की सहायता करना भी देशभक्ति है।

WhatsApp Image 2021 08 08 at 7.49.23 PM आजादी के लिए हमने वीरों की कीमत चुकाई है, बलिदान नहीं भूलेंगे: महापौर

अंत मे उन्होंने आज़ादी के 75 वें वर्षगांठ की अग्रिम बधाई देकर अपनी बात समाप्त की। इस अवसर पर महापौर संग भारत रक्षा दल ट्रस्ट के संस्थापक श्रीनिवास राव, महामंत्री भागीरथी विश्वकर्मा, सहायक महामंत्री चन्दर सिंह, मनोज राय, उपाध्यक्ष एहतेशाम सिद्दीकी, संगठन मंत्री सुनीता गोयल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related posts

नोट बदलने के लिए लाइन में लगे लोगों को बेरहमी से पीटा

bharatkhabar

फिरोज खान विवाद: इस फैसले पर हड़ताल खत्म करने को तैयार BHK के छात्र

Rani Naqvi

जम्मू कश्मीर मेडिकल की छात्रा ताबिश एजाज खान ने बेकार चीजों को कला से बदला

Samar Khan