Breaking News यूपी

कानून तोड़ने पर हमने सांसद को भी जेल भेजा, गैर बसपा सरकारों में जनता सुरक्षित नहीं: मायावती

Mayawati कानून तोड़ने पर हमने सांसद को भी जेल भेजा, गैर बसपा सरकारों में जनता सुरक्षित नहीं: मायावती

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) कानून व्यवस्था (Law & Order) और सरकारी तंत्र को लेकर बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने सपा (SP), भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश गैर बसपा सरकारों ने जनता को कानून का राज नहीं दिया है। जनता इनकी सरकारों में सुरक्षित नहीं है। मायावती ने कहा कि बसपा सरकार में कानून से खिलवाड़ करने वालों को कभी बख्शा नहीं गया।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि जब हमारी सरकार थी तो कानून तोड़ने का आरोप हमारी ही पार्टी के सांसद पर लगा था। हमने उनको भी जेल भेज दिया था। गौरतलब है कि 2007 में बसपा की सरकार के दौरान बाहुबली उमाकांत यादव (Umakant Yadav) जौनपुर (Jaunpur) के मछलीशहर (Machhlishahar) लोकसभा से सांसद थे। उमाकांत यादव आजमगढ़ (Azamgarh) के बाहुबली रमाकांत यादव (Ramakant Yadav) के सगे भाई हैं। बसपा सरकार के ही दौरान सांसद उमाकांत यादव पर एक गरीब का घर गिराए जाने का आरोप लगा था। इसकी सूचना जब तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती तक पहुंची तो उन्होंने उमाकांत यादव को अपने आवास पर बुलाकर पुलिस के हवाले कर दिया।

यह मामला तब सुर्खियों में बना रहा। कानून व्यवस्था को लेकर सजग रहने वाली मायावती के कठोर निर्णयों में से यह एक था। यही कारण है कि मायावती के शासन को लोग आज भी याद करते हैं। अगर बसपा के करप्शन और दूसरी असफलताओं को छोड़ दिया जाए तो कानून व्यवस्था को लेकर मायावती की सरकार की हर कोई दाद देता है।

नए डीजीपी को लेकर बीजेपी सरकार को दी सलाह

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि बीएसपी के शासनकाल में कानून द्वारा कानून का राज स्थापित करने के लिए सरकारी तंत्र को निष्पक्षता से काम करने की छूट दी गई थी। कानून तोड़ने पर पार्टी के एमपी को भी जेल भेजा गया। अतः भाजपा द्वारा नए डीजीपी (UP DGP) व अन्य सरकारी तंत्र को स्वतंत्रता व पिष्पक्षता से काम करने दिए जाने की जरूरत है।

Related posts

गोरखपुर: ट्रांसजेंडर के प्यार में पड़ी लड़की, अब लिंग परिवर्तन की तैयारी में…

Shailendra Singh

खुलासा: हनीप्रीत के नाम है करोड़ों की संपत्ति

Pradeep sharma

योगी राज में बेटियां असुरक्षीत,8 साल की मासूम से पड़ोस के दरिंदे ने की दरिंदगी

rituraj