cm rawat
cm rawat

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के मोबाइल एप के जरिए टिहरी जनपद के विकासखण्ड चम्बा के भेटुडी ग्राम की दिव्यांग वृद्ध महिला आनन्दी उनियाल के पानी के नए कनेक्शन की समस्या का त्वरित समाधान हुआ है। उनियाल पेयजल की समस्या से परेशान थी, उन्हें काफी समय से पानी गांव के दूसरे स्रोत से लाना पड रहा था। उन्होंने अपनी समस्या नगरपालिका परिषद टिहरी की वार्ड नं 09 की सभासद उर्मिला महर सिलकोटी को बताई।

महर ने दिव्यांग वृद्ध महिला की समस्या के निपाटारे के लिए समस्या को मुख्यमंत्री एप के पास भेजा। इस पर मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा एम.डी. उत्तराखण्ड पेयजल निगम को इस शिकायत पर जल्द कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। एम.डी. पेयजल निगम द्वारा अधिशासी अभियन्ता जल निगम निर्माण शाखा नई टिहरी को दिव्यांग वृद्ध महिला श्रीमती आनन्दी उनियाल के घर पर तुरंत पानी का नया कनेक्शन लगाने के निर्देश दिए गए।

cm rawat

निर्देशों के पालन में अधिशासी अभियन्ता जल निगम निर्माण शाखा नई टिहरी के द्वारा गत 31 मार्च, 2018 भेटुडी गांव की दिव्यांग वृद्ध महिला के घर पानी का कनेक्शन सारज्यूला पम्पिंग योजना के तहत उपलब्ध करा दिया गया। पानी का नल घर पर लगने और पानी सुचारू रूप से आने पर श्रीमती आनन्दी उनियाल ने कहा कि वह अपने घर पर पानी का कनेक्शन लगाने के लिए कई जगह गुहार लगा चुकी थी।

वृद्ध होने के कारण दूर से पाने लाने पर उन्हें प्रतिदिन काफी तकलीफ हो रही थी। तब सामाजिक कार्यकर्ता श्रीमती उर्मिला मेहर ने उनकी मदद करने का बीड़ा उठाया और उन्होंने पानी की समस्या के समाधान के लिए इसकी शिकायत मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड के मोबाइल एप पर की। मुख्यमंत्री का यह एप्प गरीब व बेसहारा लोगों के लिये काफी लाभदायक सिद्ध हो रहा है।

भारत सरकार ने हाफिज सईद के राजनीतिक दल पर अमेरिका के कदम का किया स्वागत

Previous article

अब संजय दत्त की मां के रोल में नज़र आएंगी ऐशवर्या, संजू बाबा की थी गुजारिश

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.