पीलीभीत के लोगों के लिए मुसीबत बनी उत्तराखंड की ये हरकत, गांवों में बाढ़ जैसे हालात  

पीलीभीत: उत्तराखंड के पहाड़ों पर भारी बारिश के कारण बनबसा बैराज से पानी छोड़ा गया है, जो यूपी के पीलीभीत जिले के लिए मुसीबत बन रहा है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि बैराज से पानी छोड़े जाने के कारण शारदा नदी का जलस्‍तर बढ़ गया है।

दरअसल, उत्‍तराखंड के पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश के कारण बनबसा बैराज से शारदा नदी में 1.73 लाख क्यूसेक अतिरिक्त पानी छोड़ा गया। इसके चलते शारदा नदी का जलस्तर बढ़ गया। इससे पीलीभीत जिले में शारदा नदी का पानी नदी के किनारे बसे गांवों में घुस गया है।

लोगों का पलायन शुरू, मदद के लिए टीमें रवाना

शारदा नदी के उफान से थाना क्षेत्र हाजरा और ट्रांस क्षेत्र के गांवों में रहने वाली आबादी के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। गांवों में पानी भरने से लोगों का आवागमन बाधित हो गया है। गांवों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं, जिससे लोगों का पलायन शुरू हो गया है। वहीं, उनकी मदद के लिए प्रशासनिक और एनडीआरएफ की टीम रवाना हो गई है।

इस संबंध में बाढ़ खंड के अधिशासी अभियंता शैलेश कुमार ने जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि, शारदा नदी में बनबसा बैराज से 1.73 लाख क्यूसेक अतिरिक्त पानी छोड़ा जा रहा है, जिससे नदी उफान पर आ गई है। जलस्तर घटने के बाद बचाव कार्य शुरू कराए जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि, बाढ़ और कटान से प्रभावित होने वाले क्षेत्रों पर निगरानी रखी जा रही है।

लखनऊ: कलश में कैद हैं अपनों की अस्थियां, कई सालों से मोक्ष का इंतजार

Previous article

UP Unlock: यूपी में 21 जून से खुलेंगे मॉल और रेस्टोरेंट, नई गाइडलाइंस जारी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured