uttrakhand गर्मी में जाना चाहते हैं उत्तराखंड, तो ये दस्तावेज ले जाने ना भूलें...

गर्मी के मौसम में पर्यटकों के लिहाज से उत्तराखंड बहुत खास है। हर साल गर्मियों में सैकड़ों की संख्या में सैलानी मसूरी और नैनीताल आना पसंद करते हैं। खासकर दिल्लीवासी ज्यादा गर्मी होने पर मसूरी या नैनीताल जाना पसंद करते हैं। लेकिन अब अगर आप उत्तराखंड जाने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही हैं। जी हां अब आपको उत्तराखंड जाने से पहले कुछ जरूरी दस्तावेज ले जाने होंगे, वर्ना आपका सारा प्लान खराब हो सकता है।

उत्तराखंड जाने से पहले पढ़ लें गाइडलाइन

देश में कोरोना की रफतार बहुत तेजी से बढ़ रही है। उत्तराखंड में भी रिकॉर्ड तोड़ मामले दर्ज किए जा रहे हैं। जिसके चलते राज्य सरकार ने कोरोना  को लेकर सख्ती बढ़ा दी है। दरअसल 1 अप्रैल से दिल्ली समेत 12 राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों को अपने साथ 72 घंटे की निगेटिव RTPCR रिपोर्ट साथ रखनी होगी।

साथ ही जिन लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है अगर वे अपना सर्टिफिकेट दिखाते हैं तो उन्हें छूट दी जाएगी। वहीं रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और बॉर्डर की चौकियों पर रैंडम टेस्टिंग का आदेश भी दिया गया है। बिना निगेटिव रिपोर्ट के रेलवे स्टेशन आने वालों की कोविड जांच कराकर निगेटिव होने पर ही आगे जाने दिया जाएगा।

30 फीसदी बुकिंग हो चुकी है निरस्त

जैसे ही राज्य सरकार ने अपनी गाइडलाइन जारी की तो 30 फीसदी बुकिंग निरस्त हो गई। उत्तर भारतीय होटल और रेस्टोरेंट एसोसिएशन के बोर्ड सदस्य के अनुसार अप्रैल में सामान्य बुकिंग के अलावा डेस्टिनेशन वेडिंग की भारी बुकिंग आई थीं। 30 फीसदी बुकिंग आज ही निरस्त हो गई। इस समय होटल और पर्यटन उद्योग गंभीर संकट में है।

कॉलेजों में भी ऑनलाइन पढ़ाई की मांग हो रही तेज

Previous article

नक्सली हमला: गृहमंत्री शाह ने सीएम बघेल से की बात, डीजी CRPF को छत्तीसगढ़ जाने के निर्देश

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured