featured यूपी

वृंदावन कुंभ में दूसरा शाही स्‍नान, जयकारों के साथ निकली संतों की पेशवाई

वृंदावन कुंभ में दूसरा शाही स्‍नान, जयकारों के साथ निकली संतों की पेशवाई

मथुरा: वृंदावन कुंभ पूर्व वैष्‍णव बैठक मेले में मंगलवार को दूसरा शाही स्‍नान हो रहा है। इस अवसर पर साधु-संत और श्रद्धालु भक्तिमय होकर यमुना में आस्‍था की डुबकी लगा रहे हैं।

दूसरे शाही स्‍नान के लिए यमुना में डुबकी लगाने से पहले आज सुबह ब्रजनगरी के तय मार्गों पर संतों की शाही पेशवाई निकली, जो श्रीबांकेबिहारी के द्वार से होकर गुजरी। इस शाही पेशवाई में घोड़ा, ऊंट, बग्घी के साथ साधु-संत करतब दिखाते हुए चल रहे थे। इस धार्मिक आयोजन के अवसर पर पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर खास तैयारियां कीं, जिससे किसी को कोई परेशानी न हो।

 

kumbh 3 वृंदावन कुंभ में दूसरा शाही स्‍नान, जयकारों के साथ निकली संतों की पेशवाई

 

राधे-राधे के जयकारों से गूंज उठी ब्रजभूमि

दूसरे शाही स्‍नान के अवसर पर संतों द्वारा निकाली गई शाही पेशवाई का जगह-जगह स्‍वागत किया गया और ब्रजवासियों ने उनपर पुष्प वर्षा की। इस दौरान तीर्थनगरी की गलियां में राधे-राधे के जयकारों की गूंज सुनाई देती रही। दूसरे शाही स्‍नान के लिए ब्रजभूमि में यमुना में हर कोई आस्‍था की डुबकी लगाने के लिए आतुर दिखाई दिया। आपको बता दें कि वृंदावन कुंभ में अब तीसरा शाही स्‍नान 13 मार्च और चौथा व अंतिम शाही स्‍नान 25 मार्च को होगा।

एसएसपी ने खुद संभाली यातायात व्‍यवस्‍था

वृंदावन में मंगलवार को दूसरे शाही स्नान से पहले शहर में निकाली गई शोभायात्रा के कारण परिक्रमा मार्ग समेत शहर की अन्य सड़कों पर जबरदस्त भीड़ उमड़ी। इससे जाम की स्थिति बन गई। इसके चलते बाहर से आने वाले वाहनों को पुलिस ने रोक दिया। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर वृंदावन कुंभ मेले के शाही स्नान दौरान खुद ही यातायात व्यवस्था संभालने में जुटे हैं।

 

kumbh 1 1 वृंदावन कुंभ में दूसरा शाही स्‍नान, जयकारों के साथ निकली संतों की पेशवाई

Related posts

दैनिक राशिफल: सितारों के अनुसार कैसे करें अपने दिन की शुरुआत

Aditya Mishra

मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस को समर्थन करेगी बसपा

Ankit Tripathi

उत्तर प्रदेश:  6 महीने में बनाए गए 1.62 लाख नए राशन कार्ड, लगभग 100 फीसदी राशन कार्ड आधार कार्ड से लिंक

Saurabh