Breaking News यूपी

यूपी के 20 जिलों में हो रही वोटिंग, जाने कितने प्रतिशत हुआ मतदान

यूपी2 यूपी के 20 जिलों में हो रही वोटिंग, जाने कितने प्रतिशत हुआ मतदान

लखनऊ: पंचायत चुनाव का तीसरा चरण उत्तर प्रदेश में जारी है इस दौरान कुल 20 जिले में वोट डाले जा रहे हैं। दोपहर 1:00 बजे के आंकड़े काफी सुकून देने वाले हैं। भारी संख्या में लोग बाहर निकलकर मतदान का प्रयोग कर रहे हैं।

1:00 बजे तक ऐसी रही वोटिंग

दोपहर 1:00 बजे तक के आंकड़ों पर नजर डाले तो कानपुर देहात में 34% मतदान हुआ। वहीं मिर्जापुर में लगभग 35%, अमेठी में 36%, चंदौली में 36%, हमीरपुर में 36 प्रतिशत, शामली में 39%, फतेहपुर में 30%, बलरामपुर में 35%, बाराबंकी में 36%, फतेहपुर में 35% और जालौन में 34% वोटिंग हुई।

कुल 4 चरणों में इस बार पंचायत चुनाव संपन्न करवाए जा रहे हैं। जिनमें आखिरी चरण का चुनाव 29 अप्रैल को होगा। मतगणना 2 मई को होनी है जिसमें प्रधान, जिला पंचायत सदस्य, बीडीसी का चुनाव होगा। कोरोना महामारी के बीच चुनाव को संपन्न करवाना चुनाव आयोग के लिए एक बड़ी चुनौती है।

कोरोना के बीच सुरक्षित हो मतदान

इसी को ध्यान में रखते हुए लगातार लोगों से सभी गाइडलाइन का पालन करने की अपील की जा रही है। मतदान स्थल पर भी लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया को फॉलो करने का निर्देश दिया जा रहा है। दूसरे चरण में भी कई जगहों पर गाइडलाइन का उल्लंघन हुआ। वहीं तीसरे चरण में भी चुनावी प्रक्रिया के दौरान कुछ जगहों पर गड़बड़ी देखी गई।

Related posts

बिलकिस बानो केस: बॉम्बे HC का फैसला, 11 आरोपियों की उम्रकैद की सजा बरकरार

kumari ashu

जब पीएम मोदी ने बताया अपनी सेहत का राज, बोले- ‘रोज खाता हूं 1-2 किलो गालियां’

rituraj

कांग्रेस कमेटी ने नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्यों के सम्मान में किया कार्यक्रम आयोजित, विपक्ष पर जमकर साधा निशाना

Aman Sharma