Breaking News featured देश

जियो गाहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 1 जनवरी ने किसी भी नेटवर्क पर फ्री हो जाएगी वॉयस कॉल

446f146c 264a 48d0 90af 8b6bea1f54a9 जियो गाहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 1 जनवरी ने किसी भी नेटवर्क पर फ्री हो जाएगी वॉयस कॉल

नई दिल्ली। आज के समय में लोगों द्वारा इंटरनेट का ज्यादा प्रयोग किया जाने लगा है। इसके साथ ही ये सब जियो आने के बाद ही संभव हो पाया है। आज के समय में लोगों द्वारा सस्ते इंटरनेट की वजह से ज्यादातर समय सोशल मीडिया पर ही व्यतीत कर रहे हैं। रिलायंस जियो एक बार फिर ऑफनेट डोमेस्टिक कॉल्स को फ्री करने जा रहा है। कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि एक जनवरी से सभी जियो कॉल्स फ्री होंगी। 1 जनवरी के बाद से इंटरकनेक्ट यूजेज चार्जेज (IUC) नहीं लगेंगे। कंपनी के इस फैसले के बाद एख जनवरी से रिलायंस जियो के यूजर को वॉयस कॉसल के लिए कोई पैसा नहीं देना पड़ेगा। अभी तक कंपनी इंटरकनेक्ट यूजेज चार्जेज वसूल कर रही थी।

जियो सभी ऑफनेट कॉल एक जनवरी 2021 से फ्री कर रहा-

बता दें कि कंपनी ने कहा, ”अपने वचन का सम्मान करते कि जैसे ही आईयूसी चार्ज खत्म होंगे वॉयस कॉल फ्री हो जाएंगी। जियो एक बार फिर सभी ऑफनेट कॉल एक जनवरी 2021 से फ्री कर रहा है। इसके साथ कंपनी ने ग्राहकों को भरोसा दिया है कि अगर रेग्युलेटर की तरफ से चार्ज लगाए जाएंगे तभी वो चार्ज वसूल करेगा। रिलायंस जियो की घोषणा का असर शेयर बाजार में भी देखने को मिला। जियो के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी भारती एयरटेल के शेयर घोषणा के साथ दो प्रतिशत नीचे चले गए। बता दें कि सितंबर 2019 में टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई के फैसले के बाद से जियो ने अपने कस्टमर्स से इंटरकनेक्ट यूजेज चार्जेज (IUC) वसूलने शुरू किए थे। दरअसल ट्राइ ने IUC लगने की डेडलाइन जनवरी 2020 से बढ़ाकर दिसंबर 2020 कर दी थी। लेकिन उस वक्त कंपनी ने कहा था कि अगर रेगुलेटर ये चार्ज नहीं लेगा तो वह भी ग्राहकों से चार्ज नहीं वसूलेगी।

Related posts

दैनिक राशिफल: कन्या राशि वालों के लिए दिन होगा शुभकारी

Aditya Mishra

दो दिवसीय यात्रा पर गुजरात जाएंगे PM मोदी, राजकोट में करेंगे रोड शो

Pradeep sharma

उत्तराखंड: सुप्रीम कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट पर केंद्र से मांगा जवाब

bharatkhabar