putin पुतिन की भारी जीत, 2024 तक रहेंगे रूस के राष्ट्रपति

रूस में राष्ट्रपति पद के लिए चल रही चुवान प्रक्रिया अब खत्म हो चुकी है वहां की जनता ने उन्हें 76 प्रतिशत से भी ज्यादा वोट देकर अगले छह सालों के लिए सत्ता उनके हाथ कर दी है। अब पुतिन 2024 तक रुस की कमान संभालेंगे।

putin पुतिन की भारी जीत, 2024 तक रहेंगे रूस के राष्ट्रपति

गौरतलब है कि रूस की चुनावी सर्वेक्षण एजेंसी की ओर से कराए गए एग्जिट पोल में पुतिन को 73.9 प्रतिशत समर्थन मिला था वहीं इस एग्जिट पोल में कम्युनिस्ट उम्मीदवार पावेल ग्रुडिनिन को 1200 पोलिंग बूथ से जुटे आंकडों में सिर्फ 11.2 फीसदी समर्थन ही मिला था।

 

जीत के बाद पुतिन ने अपने प्रशंसकों से कहा, यहां मॉस्को में जुटे और पूरे देश में फैले अपने समर्थकों को इस बड़ी जीत के लिए मैं धन्यवाद देता हूं। पुतिन ने आगे कहा, जीत से तय है कि रूस के लोगों को इस सरकार में पूरा भरोसा है और देश के विकास की उम्मीद भी। बीबसी को रूस के सेंंट्रल इलेक्शन ऑफिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुतिन को 76 से भी ज्यादा वोट मिले हैं। यह चुनाव पुतिन के लिए काफी चुनौती भरा था क्योंकि वह यह चुनाव भारी अंतर से जीतना चाहते थे ताकि वो अपने को अविवादित जनादेश वाला नेता साबित कर सकें।

 

आपको बता दें कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने चुनाव से पहले बहुत ही कम चुनावी रैलीयां की थीं, वहीं उनकी तरफ से उनको वोट देने वालों को मुफ्त में आईपैड बांटे जाने का एलान किया गया था।

T-20 सीरीज: भारत को मिली शानदार जीत, प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए कार्तिक

Previous article

श्रीदेवी पर बन रही बायोपिक में काम करेगी यें अभिनेत्री

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.