विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी जी मंदिर का दर्शन समय बदला, आप भी जान लीजिए नया टाइम

मथुरा: 40 दिन तक होली के धूमधड़ाके के बाद अब वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी जी मंदिर का दर्शन का समय बदल जाएगा।

अब मंगलवार 30 मार्च से मंदिर के कपाट सुबह 7.45 पर खुलेंगे और 12.00 बजे दोपहर मंदिर के कपाट बंद हो जाएंगे। इसके बाद शाम को मंदिर के कपाट फिर खुलेंगे और शाम 5.30 बजे खुलकर रात के 9.30 बजे बंद हो जाएंगे।

वृंदावन में आए हैं लाखों भक्त

बता दें कि श्री बांके बिहारी मंदिर में होली को लेकर इस बार लाखों भक्त आए हैं। कोरोना काल में इन भक्तों को संभालना मुश्किल हो रहा है। इन भक्तों के कारण कोरोना का संक्रमण भी बढ़ने का खतरा है।

इसी को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने अब मंदिर की टाइमिंग अलग कर दी है। और दर्शन करने का समय भी बदल दिया है। वृंदावन के श्री बांके बिहारी मंदिर में अब दर्शन के लिए भक्तों को कोरोना गाइडलाइन का भी पालन करना होगा।

मथुरा में मिला था अफ्रीकी वैरियंट

गौरतलब है कि मथुरा और आगरा में ही कोरोना का संक्रामक वेरियंट मिला है। ये वेरियंट बहुत संक्रामक होता है और इससे तेजी से लोग संक्रमित होते हैं। इस वेरियंट के मिलने से वैसे ही मथुरा हाईरिस्क पर आ गया है, ऐसे में लोगों को मथुरा खासकर ब्रज क्षेत्र में खास सावधानी बरतने की जरूरत है।

होली के बाद आएगा बूम!

कोरोना वायरस की नई रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा कि होली के बाद कितना कोरोना संक्रमण फैला है। 25 मार्च 2020 को जब देश में लाकडाउन लगा था तब लोगों में कोरोना को लेकर जागरुकता आई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों को कोरोना से  बचने के उपाय बताए थे और लोगों ने इन नियमों का पालन भी किया था लेकिन जैसे ही एक साल बीता और कोरोना की दवाई आ गई लोगों ने इस खतरनाक वायरस को हल्के में लेना शुरू कर दिया।

आज आलम ये है कि अब इक्का-दुक्का लोग ही पूरे देश में मास्क लगाए दिखते हैं। बाकी लोगों ने मास्क लगाना छोड़ दिया है। यहीं कारण है कि पूरे यूपी में एक बार फिर कोविड-19 अपना असर दिखाने लगा है और प्रदेश में हजारों लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

Lucknow: वित्त विभाग में फूटा ‘कोरोना बम’, विशेष सचिव सहित दर्जनों कर्मचारी आए चपेट में

Previous article

देश के 10 जिलों में सबसे तेजी से बढ़ रहे कोरोना एक्टिव केस, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने पत्र लिखकर जताई चिंता

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured