Breaking News यूपी

अयोध्या का विजन डॉक्यूमेंट आज देखेंगे पीएम, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा होगा कार्यक्रम

अयोध्या का विजन डॉक्यूमेंट आज देखेंगे पीएम, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा होगा कार्यक्रम

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या का विजन डॉक्यूमेंट आज सुबह 11:00 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देखेंगे। अयोध्या को एक बड़ी आधुनिक पर्यटन सिटी के रूप में विकसित करने की योजना है। इसी की पूरी योजना से जुड़ी जानकारी प्रधानमंत्री को दिखाई जाएगी।

13 सदस्य होंगे शामिल

प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कुल 13 सदस्य हिस्सा लेंगे। यह चर्चा सुबह 11:00 बजे शुरू होगी। इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ भी अपने आवास से जुड़ेंगे। इसके अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी उपस्थित होंगे। यूपी सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना, आशुतोष टंडन, नीलकंठ तिवारी, महेंद्र सिंह भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएंगे। इसके अलावा अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह भी मौजूद रहेंगे।

20 हजार करोड़ रुपए में तैयार होगी अयोध्या

अयोध्या को आधुनिक पर्यटन सिटी के रूप में विकसित करने के लिए 20 हजार करोड़ रुपए खर्च करने की योजना है। इसके बाद यहां की पूरी तस्वीर बदल जाएगी। अयोध्या में पहले से ही भव्य राम मंदिर बन रहा है। विश्व पटल पर इसकी संस्कृति और विरासत को बड़े पैमाने पर प्रस्तुत करने के लिए अब अयोध्या का पूरा विकास मॉडल तैयार किया जा रहा है। इसी विजन डॉक्यूमेंट को पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को देखेंगे। एक अनुमान के अनुसार जिस दिन राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा, उसके बाद हर दिन 1 लाख से अधिक श्रद्धालु अयोध्या आएंगे।

Related posts

सुप्रीम कोर्ट ने व्यापम घोटाले में 634 छात्रों का दाखिला किया रद्द

shipra saxena

कर्नाटक चुनाव में बीजेपी का धार्मिक तड़का, बताया हिंदू-मुस्लिम की लड़ाई

lucknow bureua

कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों को हो रही हैं ये परेशानियां, पश्चिम बंगाल ने जारी की गाइडलाइंस

Shagun Kochhar