धर्मांतरण पर पूरी तरह से रोक और लव जिहाद रोकने के लिए बनेगी योजना

प्रयागराज: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) धर्मांतरण और लव जिहाद पर रोक लगाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। इसी क्रम में विहिप काशी प्रांत के 19 जनपदों के प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक हुई।

विश्‍व हिंदू परिषद काशी प्रांत के प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक में धर्मांतरण पर पूरी तरह से रोक और लव जिहाद रोकने के लिए कार्य योजना तैयार करने को लेकर मंथन किया गया। एसडीसी इंजीनियरिंग कॉलेज में यह बैठक क्षेत्र संगठन मंत्री अंबरीश सिंह की अध्यक्षता में हुई।

हिंदू समाज की एकता पर जोर

हिंदू समाज की एकता पर जोर देते हुए बैठक में कहा गया कि, हिंदू समाज की गतिविधियां तेज करने के लिए मोहल्ले स्तर पर अधिक से अधिक सत्संग करने की शुरुआत हो। क्षेत्र संगठन मंत्री अंबरीश सिंह ने कहा कि, धर्मांतरण पर पूरी तरह से रोक लगनी चाहिए। इस दिशा में कार्यकर्ता भारी संख्या में जुट जाएं।

अंबरीश सिंह ने कहा कि, लव जिहाद पर भी रोक लगे, इसके लिए कार्य योजना तैयार हो। इसका विचार सभी कार्यकर्ताओं को करना है। उन्‍होंने कहा कि, श्री राम जन्मभूमि आंदोलन संगठन की रणनीति पर खड़ा हुआ। वेद का विस्तार, संगठन के द्वारा गौ माता की रक्षा भी समय-समय पर की जाती रही है।

कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत हुई बैठक

इससे पहले विहिप काशी प्रांत के 19 जिलों के प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक कोरोना प्रोटोकॉल के तहत शुरू हुई। इस दौरान उदघाट्न सत्र में क्षेत्रीय संगठन मंत्री पूर्वी उत्तर प्रदेश अंबरीश सिंह, प्रांत अध्यक्ष शुभ नारायण सिंह, प्रांत संगठन मंत्री मुकेश कुमार ने भगवान श्रीराम की मूर्ति के सामने दीप प्रज्वलित किया।

वहीं, बैठक के दूसरे सत्र में प्रांत संगठन मंत्री मुकेश कुमार ने कहा कि, राम नवमी के अवसर पर गांव और मोहल्ले स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान शोभा यात्रा भी निकाली जाएगी। नवरात्रि के पहले दिन संगठन के माध्‍यम से ‘ओम’ लिखा भगवा ध्वज घर-घर लगाया जाएगा। मातृशक्ति के द्वारा सीता नवमी का कार्यक्रम किया जाएगा, जिसके लिए योजना तैयार हो रही है।

बैठक में तैयार की गई प्रशिक्षण योजना

इस बैठक में बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी, परिषद के कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण योजना तैयार की गई है। इस दौरान अध्यक्ष शुभ नारायण सिंह, उपाध्यक्ष विमल प्रकाश, आनंद, सुरेश अग्रवाल, महेश सिंह, नरसिंह त्रिपाठी, सत्येंद्र शुक्ला, विष्णु श्रीवास्तव, अमित पाठक, अजय गुप्ता, कमला मिश्रा, अमरनाथ तिवारी, सुनील सिंह और दिव्या सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

RCB का यह खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, आईपीएल 2021 पर गहराया संकट

Previous article

सीएम योगी की नई उपलब्धि, ‘जेम पोर्टल’ पर सरकारी खरीद में यूपी बना नंबर वन राज्य

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured