Breaking News यूपी

ग्राम प्रधानों का वर्चुअल शपथ ग्रहण हुआ संपन्न, 28 को सीएम योगी से होंगे रूबरू

WhatsApp Image 2021 04 02 at 6.01.39 PM 1 ग्राम प्रधानों का वर्चुअल शपथ ग्रहण हुआ संपन्न, 28 को सीएम योगी से होंगे रूबरू

लखनऊ: पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद ग्राम प्रधान का शपथ ग्रहण संपन्न हुआ। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए वर्चुअल तरीके से यह कार्यक्रम किया गया। इसमें किसी भी तरह के धूमधाम और भीड़भाड़ से बचने की अपील की गई थी। अब नवनिर्वाचित प्रधानों से सीएम योगी संवाद करेंगे।

गुरुवार को होगी पहली बैठक

25 और 26 मई के बीच शपथ ग्रहण का कार्यक्रम पूरा करवाया गया। इसके बाद 27 मई को पहली बैठक होगी, जिसमें अलग-अलग समितियों का चयन किया जाएगा। इसके पहले वर्चुअल शपथ ग्रहण का कार्यक्रम ग्राम पंचायत भवन और सामुदायिक केंद्रों पर किया गया। नवनिर्वाचित प्रधान अब अपना कामकाज संभालना शुरू करेंगे।

28 मई को सीएम योगी से होगा वर्चुअल संवाद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी ग्राम प्रधानों से 28 मई को वर्चुअल संवाद करेंगे। इस दौरान कोरोना महामारी से निपटने के लिए रणनीतियों पर विचार किया जाएगा। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में महामारी का ज्यादा असर देखने को मिला है। ऐसे में नए प्रधानों की यह जिम्मेदारी बनती है कि वह अपने क्षेत्र में संक्रमण पर नियंत्रण लाएं। इन सब के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता सबसे अहम विषय है, जिस पर जोर देने की आवश्यकता है।

36,728 प्रधानों ने ली शपथ

पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद शपथ ग्रहण कार्यक्रम में 36728 ग्राम प्रधान शामिल हुए। इन सभी लोगों ने शपथ लेकर अपना पदभार ग्रहण किया। पंचायत चुनाव इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया की सबसे छोटी कड़ी है लेकिन यह सीधे गांव गांव से जुड़ी हुई है। ऐसे में इसका महत्व और बढ़ जाता है। महामारी के बीच क्षेत्र में सभी जरूरी सुविधाओं को उपलब्ध करवाना और सरकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने का जिम्मा इन्हीं जनप्रतिनिधियों के ऊपर होता है। ऐसे में जिम्मेदारी बड़ी होने के साथ-साथ अहम भी है।

Related posts

पीएम मोदी की बड़ी पहल: अगले 3 ओलम्पिक के लिए टास्क फोर्स की घोषणा

bharatkhabar

ड्राइवर ने कहा कि हादसे में उससे नहीं हुई कोई गलती, उसे मिला था ग्रीन सिग्नल

piyush shukla

दून घाटी में 270 एकड़ नदी की जमीन पर किया गया अतिक्रमण: जिलाधिकारी

Trinath Mishra