Breaking News यूपी

इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी होगी वर्चुअल सुनवाई, कोरोना संक्रमण के चलते बड़ा फैसला

इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी होगी वर्चुअल सुनवाई, कोरोना संक्रमण के चलते बड़ा फैसला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ रहा है। इसी के चलते इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा वर्चुअल सुनवाई करने का फैसला लिया गया है। मुकदमों का सुनवाई और निस्तारण ऑनलाइन किया जाएगा।

मुकदमों का दाखिला भी ऑनलाइन

कोर्ट के अंदर कोई भी मुकदमा दर्ज करवाने के लिए अब परिसर में जाने की जरूरत नहीं होगी। ऑनलाइन दाखिला करके पूरी सुनवाई भी वर्चुअल तरीके से की जाएगी। इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस संजय यादव के आदेश के बाद यह बदलाव लागू हो गया है। संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

30 हजार से ऊपर नए मामले

उत्तर प्रदेश में 24 घंटे के भीतर 35,000 से अधिक नए मामले लगातार आ रहे हैं। हालांकि डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या भी अच्छी है। ऐसे में स्थिति धीरे-धीरे नियंत्रण में आ रही है, लेकिन नई लहर ज्यादा खतरनाक होने के कारण इस बार सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं को भी बेहतर करने पर जोर दिया जा रहा है। कोविड अस्पताल और ऑक्सीजन की सप्लाई को भी करने पर सरकार जोर दे रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पीएम केयर्स फंड से उत्तर प्रदेश के 47 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की बात कही। प्रधानमंत्री के निर्देश पर जल्द ही प्लांट को शुरू कर दिया जाएगा। इस मदद के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का धन्यवाद दिया।

Related posts

रायबरेली नरसंहार को लेकर भाजपा में मची रार, स्वामी प्रसाद और बृजेश पाठक हुए आमने-सामने

piyush shukla

बिहार: नीतीश कुमार को फिर मिला सत्ता का सुख, जानें विपक्ष कितने पर सिमटा

Trinath Mishra

कानपुर में अंडरवियर गायब होने पर विवाद, युवक ने रूममेट को चाकू से गोदा

Shailendra Singh