January 25, 2022 4:43 pm
featured खेल देश

तीसरा टेस्ट जीतने के बाद विराट के लिए आई खुशखबरी, कोहली बने टेस्ट क्रिकेट के बादशाह

virat kohli 3 1 तीसरा टेस्ट जीतने के बाद विराट के लिए आई खुशखबरी, कोहली बने टेस्ट क्रिकेट के बादशाह

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी के दम से इतिहास रचने वाले विराट कोहली के लिए खुशखबरी है। टीम इंडिया का यह कप्तान अब दोबारा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच चुके हैं। भारतीय कप्तान को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बेहतरीन बल्लेबाजी का इनाम मिला। उन्होंने नॉटिंघम में दोनों पारियों को मिलाकर कुल 200 (97 और 103) रन बनाए थे।

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट को शीर्ष स्थान हासिल 

बर्मिंघम में पहले टेस्ट में 149 और 51 रन की पारी खेलने के बाद कोहली ने शीर्ष स्थान हासिल किया था, कोहली के अब 937 अंक हैं जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के 11वें सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक हैं। मगर लार्ड्स में दूसरे टेस्ट में भारत की हार के दौरान खराब प्रदर्शन के कारण वह दूसरे स्थान पर खिसक गए लेकिन तीसरे टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्होंने एक बार फिर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

जो रूट को दो पायदान का नुकसान

अब विराट कोहली के स्मिथ से 8 रेटिंग अंक ज्यादा है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को दो पायदान का नुकसान हुआ है और वह तीसरे से पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने तीन टेस्ट में 142 रन बनाए हैं और उनका औसत 28.40 का रहा है। उनका सर्वाधिक स्कोर 80 रन का रहा हैं। इस सीरीज में विराट 3 टेस्ट मैचों में अब तक 2 शतकीय पारी के साथ 440 रन बना चुके हैं। उनका औसत 73.33 का रहा है।

टॉप 10 टेस्ट गेंदबाजों में भारत के रवींद्र जडेजा 840 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे और रविचंद्रन अश्विन 792 रेटिंग अंकों के साथ सातवें स्थान पर हैं। इस लिस्ट में इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन 899 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं।

Related posts

कांग्रेस नेता चौधरी प्रेम सिंह का हुआ अंतिम संस्कार

Rani Naqvi

यूपी बजट: पंचायत चुनाव से पहले सरकार ने देहात के लिए्र खोला खजाना

Pradeep Tiwari

जेएमआई विश्वविद्यालय सेमेस्टर की परीक्षा 9 जनवरी से शुरू

Trinath Mishra