एशिया कप में कोहली की गैर-मौजूदगी से टीम इंडिया पर पड़ेगा फर्क: इमाम उल हक

एशिया कप में कोहली की गैर-मौजूदगी से टीम इंडिया पर पड़ेगा फर्क: इमाम उल हक

नई दिल्ली : कल यानी शनिवार से एशियाई टीमों की सबसे बड़ी जंग एशिया कप का आगाज़ होने जा रहा है. ये जंग इसलिए और भी बड़ी हो जाती है क्योंकि यहां पर भारत की टीम अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगी.

इमाम उल हक ने कहा है कि

एशिया कप में इस टक्कर से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने अपने बयानों से भारत पर दबाव बनाने की स्ट्रेटेजी इख्तियार की है. पाकिस्तान टीम के युवा बल्लेबाज़ इमाम उल हक ने कहा है कि विराट कोहली के नहीं खेलने से दोनों टीमों के बीच फर्क पैदा हो गया है.

‘भारत एक मजबूत टीम है.

बात करते हुए उन्होंने कहा कि ‘भारत एक मजबूत टीम है. ये बात सही है कि विराट के नहीं खेलने से उन्हें फर्क तो पड़ेगा लेकिन इसके बावजूद उनके पास एक मजबूत बल्लेबाज़ी क्रम मौजूद है. दुबई की पिचें भारत और पाकिस्तान के अपने मुल्क जैसी ही हैं. हम सिर्फ सकारात्मक सोच के साथ मैदान पर आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहते हैं.’

वहीं भारत-पाकिस्तान मैच के दबाव पर उन्होंने कहा, ‘अभी हमारा फोकस हॉंग-कॉंग के साथ होने वाले पहले मुकाबले पर है. हर कोई जानता है कि भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले हर मैच में दबाव होता है. लेकिन मेरे लिए हर मैच एक जैसा है. ये एक क्रिकेट मैच है और हर टीम के पास युवा खिलाड़ी हैं जो कि परिस्थिती को बदलने की क्षमता रखते हैं. हर टीम के लिए वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए भी ये बेहतरीन विकेट है.’

बेहतरीन औसत के साथ 544 रन बनाए

आपको बता दें कि इमाम उल हक पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंज़मान उल हक के भतीजे हैं. उन्होंने अब तक पाकिस्तान के लिए महज़ 9 वनडे मुकाबले खेले हैं. जिनमें से वो 4 में शतक लगा चुके हैं. अब तक इमान ने 68 के बेहतरीन औसत के साथ 544 रन बना दिए हैं.