September 26, 2022 6:03 am
खेल

हेडिंग्ले टेस्ट में पारी की हार के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी प्रदर्शन से नाराज

हेडिंग्ले टेस्ट में पारी की हार के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी प्रदर्शन से नाराज

भारत के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल करने के लिए हेडिंग्ले टेस्ट के अंतिम दिन अपनी टीम के नाटकीय बल्लेबाजी पतन पर अफसोस जताया। 2 विकेट पर 215 के अपने रातोंरात स्कोर पर फिर से शुरू करते हुए, भारत ने अपनी दूसरी पारी में 278 रन पर आउट होने के लिए पूरे सत्र से भी कम समय में 63 रन पर 8 विकेट खो दिए, साथ ही उनका मध्य क्रम एक बार फिर से इंग्लैंड के तेज गेंदबाज के गति के खिलाफ बुरी तरह विफल रहा।

images 1200x640 2 हेडिंग्ले टेस्ट में पारी की हार के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी प्रदर्शन से नाराज

इंग्लैंड के लिए मैच समाप्त करने के लिए ओली रॉबिन्सन ने 65 रन देकर 5 विकेट लिए, जबकि क्रेग ओवरटन ने 47 रन देकर 3 विकेट लिए, जिन्होंने पिछले हफ्ते लॉर्ड्स की हार से वापसी करते हुए लीड्स में सीरीज बराबर की। “यह स्कोरबोर्ड दबाव के लिए नीचे है। हम जानते थे कि जब हम 80 रन पर आउट हुए तो हम इसके खिलाफ थे और विपक्ष ने बड़ा स्कोर खड़ा किया है। हमने महत्वपूर्ण साझेदारी की और दिन को देखा, लेकिन आज सुबह इंग्लिश गेंदबाजों का दबाव शानदार था और हमने अच्छी प्रतिक्रिया नहीं दी। इस देश में बल्लेबाजी गिर सकती है, पिच बल्लेबाजी करने के लिए अच्छी थी, लेकिन उनका अनुशासन गेंद ने हमें कुछ गलतियाँ करने के लिए मजबूर किया, और जहाँ हम रन नहीं बना रहे थे, वहाँ स्पैल से निपटना मुश्किल था। हमने बल्लेबाजी पक्ष के रूप में अच्छे निर्णय नहीं लिए,” मैच के बाद कोहली ने नाराजगी जताई।

ये भी पढ़ें —

किरण मोरे ने बताई MS धोनी के डेब्यू की कहानी, कहा गांगुली को 10 दिन तक मनाया

पहले दिन बल्लेबाजी करने उतरी, भारत को 78 रन पर आउट कर दिया गया, जो अनुभवी एंडरसन द्वारा नई गेंद की शानदार गेंदबाजी से पूर्ववत था। जो रूट के शानदार 121 और रोरी बर्न्स, हसीब हमीद और डेविड मालन के अर्धशतकों के नेतृत्व में, 432 रन पर आउट हो गया, जिसने पहली पारी में 354 रन की बढ़त का दावा किया। “पिच पर बल्लेबाजी करने के लिए अच्छी लग रही थी, और जब इंग्लैंड ने बल्लेबाजी की तो यह बहुत ज्यादा नहीं बदली थी, इसलिए उनका बल्ले से बहुत अधिक इरादा था, बेहतर निर्णय लिया। वे ईमानदार होने के लिए जीतने के योग्य पक्ष थे। आप कह सकते हैं कि हमारे पास बल्लेबाजी में पर्याप्त गहराई नहीं है, लेकिन शीर्ष क्रम को निचले मध्य क्रम को आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त रन देने होंगे। निचला क्रम टीम को हर समय बाहर नहीं कर सकता है,” कोहली ने कहा।

images 1 1200x640 1 हेडिंग्ले टेस्ट में पारी की हार के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी प्रदर्शन से नाराज

उन्होंने बोला कि तीसरे दिन अंतिम दो सत्रों में अपनी बल्लेबाजी के अलावा भारत के पास इस टेस्ट से लेने के लिए बहुत कुछ सकारात्मक नहीं था। “हमारे पास इस खेल से सकारात्मकता के मामले में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के अलावा और कुछ नहीं है। एक और स्पिनर को खेलना पिच पर निर्भर करेगा और हम बाद में फैसला करेंगे। यह नमी पर निर्भर करता है और यह कैसे होता है पांच दिनों तक रुकेंगे।” कोहली ने आगे कहा।

Related posts

विराट कोहली को लगता है इस पाकिस्तानी गेंदबाज से डर

Breaking News

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दिल को छू गयी हेमा की तिरंगे से मोहब्बत!

mahesh yadav

उत्‍साह बढ़ाने वाला नहीं रहा भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन

Rani Naqvi