गोरखपुर में उपचुनाव के लिए ढूंढ़े जा रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली

लखनऊ। यूपी के गोरखपुर में उपचुनाव हो रहा है। यहां 11 मार्च को वोटिंग होनी है। मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्य नाथ ने गोरखपुर से सांसदी छोड़ दी थी जिसके बाद अब उपचुनाव हो रहा है। इस चुनाव के लिए जहां तमाम राजनीतिक पार्टियों जोरशोर से प्रचार में लगी हैं वहीं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए जिम्मेदार राज्य निर्वाचन आयोग के सामने एक अजीब परेशानी आ गई है।

दरअसल निर्वाचन आयोग के अधिकारी गोरखपुर में विराट कोहली को ढूंढ़ रहे हैं। हुआ ये है कि जिले के सहजनवां में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम वोटर लिस्ट में आ गया है। बकायदा विराट कोहली की तस्वीर लगी हुई निर्वाचन आयोग की पर्ची भी छप गई है। स्थानीय मीडिया के अनुसार वहां के निर्वाचन अधिकारी पर्ची लेकर पिछले 4-5 दिनों से विराट कोहली को तलाश रहे हैं। अंत में जब उन्हें विराट कोहली नहीं मिले तो निर्वाचन अधिकारियों ने संबंधित ब्लॉक के सभासद को पर्ची थमा कर उनसे ही ढूंढ़ने का आग्रह किया है।

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सहजनवां विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र(324) के भाग संख्या 153 और मतदाता क्रमांक 822 में कप्तान विराट कोहली का नाम वोटर के तौर पर दर्ज है। फोटो मतदाता पर्ची में विराट कोहली की तस्वीर भी लगी है। पर्ची पर पहचान पत्र संख्या आरएसवी 2231801 दर्ज है। मतदान केंद्र की संख्या और नाम वाले कॉलम में 153, प्राथमिक विद्यालय, सहजनवां प्रथम स्थित लुचुई क्रमांक नंबर- 2 लिखा हुआ है।

वहीं वोटर लिस्ट में विराट कोहली का नाम सामने आने पर जब हमने गोरखपुर के डीएम सह जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव रौतेला से पूछा तो उन्होंने इस मामले में अनभिज्ञता जाहिर की। उन्होंने कहा कि उनके संज्ञान में अभी इस तरह का मामला सामने नहीं आया है। राजीव रौतेला ने बताया कि हम वहां के बीएलओ से इस बाबात जानकारी लेंगे और इस गलती को सुधारेंगे।