2019 विश्वकप के लिए विराट अपनी टीम बना सकें इसलिए छोड़ी कप्तानी: एमएस धोनी

2019 विश्वकप के लिए विराट अपनी टीम बना सकें इसलिए छोड़ी कप्तानी: एमएस धोनी

नई दिल्ली: विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में टीम इंडिया एशिया कप के लिए रवाना हो गई है. भले ही टीम के साथ कप्तान विराट ना हों लेकिन टीम के सबसे अनुभवी दिग्गज एमएस धोनी टीम के साथ मौजूद हैं.

एक कार्यक्रम के दौरान दिया बयान

टीम इंडिया के विश्व विजेता कप्तान एमएस धोनी ने यूएई रवाना होने से पहले एक कार्यक्रम में कहा कि उन्होंने शॉर्टर फॉर्मेट की कप्तानी इसलिए छोड़ी क्योंकि वो नए कप्तान विराट कोहली को 2019 में होने वाले विश्वकप के लिए टीम बनाने का पूरा मौका देना चाहते थे.

कप्तानी छोडनी पर पहली बार बोले माही

रांची में सीआईएसएफ के एक कार्यक्रम में अपनी कप्तानी छोड़ने की बात पर धोनी ने कहा, ‘मैंने कप्तानी से इस्तीफा इसलिए दिया क्योंकि मैं चाहता था कि विराट इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले 2019 विश्वकप से पहले अपनी टीम तैयार कर सकें.’ धोनी ने साल 2017 की शुरुआत में जनवरी महीने में वनडे और टी20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद से वो बतौर विकेटकीपर ही टीम में बने हुए हैं. उनके जाने के बाद विराट कोहली के नेतृत्व में टीम आगे बढ़ रही है.

ये भी पढ़ें- एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट को आराम, रोहित के हांथो कमान

मजबूत टीम का किया जिक्र

धोनी बोले, ‘नए कप्तान को पर्याप्त समय दिए बिना एक मजबूत टीम नहीं बनाई जा सकती. मुझे लगता है कि मैंने सही समय पर अपनी कप्तानी छोड़ी.’ वनडे टी20 में अब भी टीम के सबसे मजबूत दावेदार बने हुए धोनी ने 2014 के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच टेस्ट से संन्यास का एलान कर दिया था. एशिया कप में विराट के ना होने पर रोहित शर्मा की अगुवाई टीम यूएई पहुंची है. ऐसे में रोहित को धोनी के मार्गदर्शन की बहुत अधिक आवश्यकता पड़ सकती है.