Breaking News featured खेल

धोनी के आगे परास्त हई विराट सेना, आखिरी क्षण में जड़ा हेलीकॉप्टर शॉट

04 16 धोनी के आगे परास्त हई विराट सेना, आखिरी क्षण में जड़ा हेलीकॉप्टर शॉट

चेन्नई। आईपीएल के 11वें संस्करण में आखिरकार धोनी द्वारा जीत का हेलीकॉप्टर शॉट देखने को मिल ही गया। चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को बेहद रोमांचक मैच में विराट की सेना को पांच विकेट से मात दे दी। इस जीत के हीरो रहे महेंद्र सिंह धोनी ने 34 गेंदों में नाबाद 70 रन बनाए और आखिरी क्षण में छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने 205 रन का बड़ा स्कोर बनाया और चेन्नई के सामने 206 रन की चुनौती पेश कर दी।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी धोनी की टीम ने 74 रन पर चार विकेट गिर गए थे और टीम को जीत के लिए 11 ओवर में 134 रन की दरकार थी। टीम के ऊपर हार का खतरा मंडराता देख धोनी ने अपना बल्ला उठाया और कूद गए मैदान में। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे धोनी ने बैंगलोर के गेंदबाद उमेश यादव और युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी पर दे चौके दे छक्के लगाए। धोनी ने दोनो की गेंदबाजी पर संयम से काम लेते हुए आखिरी ओवरों में आरसीबी की गेंदबाजी को ध्वस्त कर दिया है।

04 16 धोनी के आगे परास्त हई विराट सेना, आखिरी क्षण में जड़ा हेलीकॉप्टर शॉट

रायडू और धोनी ने टीम की जिम्मेदारी ली और पांचवें विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के रास्ते पर बनाए रखा। रायडू 175 के कुल स्कोर पर उमेश की सीधी थ्रो के कारण रन आउट हो गए। रायडू ने 53 गेंदों की पारी में आठ छक्के और तीन चौके लगाए, लेकिन धोनी क्रीज पर मौजूद थे, रायडू ने 82 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर में चेन्नई को 16 रनों की दरकार थी।

धोनी ने अपनी पारी में 34 गेंदों का सामना किया और सात छक्कों के अलावा एक चौका लगाया. इस जीत के साथ चेन्नई अंकतालिका में पहले स्थान पर आ गई है। सात साल पहले इसी महीने हुए वर्ल्ड कप 2011 फाइनल की यादें ताजा कराते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर में उसी तरह छक्का लगाते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल के मैच में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर पांच विकेट से जीत दिलाई।

Related posts

चीन में बाढ़, भूस्खलन ने बरपाया कहर,अब तक 86 लोगों की हुई मौत

rituraj

लखनऊ बालू अड्डा मामला: नाराज लोग धरने पर बैठे, सीएम से सहायता राशि की मांग की…

Shailendra Singh

राज्‍यपाल का विश्‍वविद्यालयों को निर्देश- छात्रों के पते पर भेजें डिग्री सर्टिफिकेट

Shailendra Singh