Screenshot 57 चलती ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश में गिरी महिला यात्री, ड्यूटी पक तैनात RPF कर्मचारी ने ऐसे बचाई जान, देखें VIDEO
चलती ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश में गिरी महिला यात्री, ड्यूटी पक तैनात RPF कर्मचारी ने ऐसे बचाई जान, देखें VIDEO

रेलवे प्रशासन हमेशा यात्रियों से अपील करता है कि चलती ट्रेन में चढ़ना और उतरना दोनों ही खतरनाक है. ऐसा करने से यात्री हादसे का शिकार हो सकते हैं. लेकिन उसके बावजूद भी कई यात्री ऐसे होते हैं जो नियमों की अनदेखी करते हैं. जिसका परिणाम कई बार बेहद घातक होता है और उन्हें भूगतना पड़ता है. जिसमें या तो शरीर का कोई हिस्सा उन्हें गंवाना पड़ता है या कई बार को जान से हाथ तक धोना पड़ जाता है.

लेकिन कुछ ऐसे भी यात्री होते हैं, जिनकी किस्मत अच्छी होती है और उन्हें कोई फरिश्ता आकर बाल-बाल बचा लेता है. कभी वो फरिश्ता कोई आम इंसान होता है तो कभी ड्यूटी पर तैनात पुलिस जवान.

लखनऊ में चलती ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश में गिरी महिला यात्री
एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला और सांसे रोक देने वाला मामला उत्त प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आया है. जिसे देखने के बाद सबको एक सबक लेने की जरूरत है कि ऐसी लापरवाही कितनी घातक साबित हो सकती है. ये वायरल वीडियो देखिये.

ड्यूटी पक तैनात RPF कर्मचारी ने बचाई जान
देखा आपने कैसे उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के रेलवे सुरक्षा बल की महिला कर्मचारी की सतर्कता के चलते महिला यात्री की जान बच गई. जानकारी के मुताबिक, ये वीडियो मंगलवार सुबह का है. सुबह लखनऊ से चलकर नई दिल्ली जाने वाली गोमती एक्सप्रेस के चारबाग स्टेशन से प्रस्थान होते ही एक महिला यात्री ने चलती गाड़ी पर चढ़ने की कोशिश की. इस कोशिश के दौरान ही महिला यात्री का संतुलन बिगड़ गया और वो प्लेटफॉर्म का गिर पड़ी और गाड़ी के साथ ही घिसटती चली गईं.

विनीता पहले भी दे चुकीं हैं साहस का परिचय
उसी समय ड्यटी पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल कर्मचारी विनीता कुमारी की नजर उस महिला पर पड़ी और कर्मचारी ने साहस दिखाते हुए महिला यात्री की जान बचाई. इससे पहले भी विनीता कुमारी ने अपने साहस और प्रशंसनीय कार्यशैली का परिचय दिया था. एक साल पहले 4 जनवरी को भी एक महिला की ऐसे ही विनीता कुमारी ने जान बचाई थी. जिसके लिये उन्हें पुरस्कृत भी किया जा चुका है.

कब तक बनकर तैयार हो जाएगा राम मंदिर? राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने दिया जवाब

Previous article

बंगाल चुनाव से पहले ‘सत्यजीत रे’ पुरस्कार की घोषणा, केंद्र सरकार ने किया ऐलान कलाकारों से की मुलाकात

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured