कांवड़ियों में हुई हिंसक झड़प, दो की हालत गंभीर एक की मौत

बाराबंकी: महाशिवरात्रि का महापर्व आने वाला है, इसी के चलते देशभर में कांवड़ियों का जत्था भोलेनाथ के दरबार पहुंच रहा है। उत्तर प्रदेश में बाराबंकी के पास एक हिंसक झड़प देखने को मिली, जहां कांवड़िए आपस में भिड़ गए।

यह भी पढ़ें: राज्य गुड़ महोत्सव का होने जा रहा शुभारंभ, 6 मार्च को योगी करेंगे शुरुआत

मसौली थाना क्षेत्र का मामला

शुक्रवार की सुबह मसौली थाना क्षेत्र के भायरा मोड़ का यह मामला दिल दहलाने वाला था। लोधेश्वर महादेव के दर्शन करने के लिए श्रद्धालु आगे बढ़ रहे थे। इसी दौरान किसी मामूली बात को लेकर कांवड़ियों के बीच झड़प हो गई। इस विवाद में चाकू से हमला भी किया गया, जिसमें तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना के बाद पुलिस ने मामले का जायजा लिया और घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया। इसी दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई, कुछ की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें ट्रामा सेंटर भेज दिया गया। इसके साथ ही हमलावरों को भी हिरासत में लेकर उन पर कार्यवाही की जा रही है। खबरों के अनुसार सभी मृतक और घायल हरदोई जिले के निवासी हैं।

रामनगर में स्थित है लोधेश्वर महादेव का मंदिर

बाराबंकी जिले में रामनगर के पास महादेवा नामक प्रसिद्ध क्षेत्र है। यहीं लोधेश्वर महादेव का मंदिर है, प्रत्येक वर्ष शिवरात्रि के दिन यहां भारी संख्या में श्रद्धालु और कांवड़िए आते हैं। यहां भगवान पर गंगाजल का जलाभिषेक करके सभी महादेव की आराधना करते हैं।

कांवड़ियों में हुई हिंसक झड़प, दो की हालत गंभीर एक की मौत

इस वर्ष भी हरदोई जिले से 20-20 की टोली बनाकर कांवड़िए महादेवा मंदिर जा रहे थे। सभी पैदल ही भगवान के धाम की तरफ बढ़ रहे थे। रास्ते में किसी मामूली बात को लेकर उनके बीच विवाद हो गया, यह विवाद काफी बढ़ गया।

जिसके बाद एक-दूसरे पर चाकू से भी हमला किया गया, इसी हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई। सड़क पर बीच में कुछ लोग बार-बार चलने लग रहे थे, इसी बात पर कहासुनी हो गई। ये लोग हरदोई जिले के घुसवाहा गांव के निवासी बताये जा रहे हैं।

ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण से CM त्रिवेंद्र का संदेश, जानें क्या कहा?

Previous article

सोना-चांदी हुआ सस्ता, जानें क्या रह गए हैं दाम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.