September 25, 2021 11:04 pm
Breaking News राज्य

बेंगलुरु में फेसबुक आपत्तिजनक पोस्ट पर भड़की हिंसा, 2 की मौत

बेंगलुरु

बेंगलुरु में मंगलवार रात को एक फेसबुक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर हिंसा हो गई। हिंसा पर काबू पाने के लिए पुलिस की तरफ से फायरिंग की गई जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही 60 पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए हैं। हिलसा में उपद्रवियों ने एक पुलिस स्टेशन को भी आप के हवाले कर दिया हिंसा में जख्मी हुए पुलिस वालों में एक एडिशनल पुलिस कमिश्नर भी शामिल है। दो समुदायों का एक फेसबुक पोस्ट को लेकर आपस में बैठ जाने से यह हिंसा हुई है हिंसा शहर के डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस थाने इलाके में हुई है। फिलहाल इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके साथ ही पूरे बेंगलुरु में धारा 144 लगाई गई है। हिंसा को रोकने के लिए प्रशासन हर तरह के प्रयास कर रही है जिसके लिए 110 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

विशेष समुदाय पर की आपत्तिजनक पोस्ट

हिंसा करने वाले लोगों पर लगातार पुलिस की नजर है साथ ही उपद्रवियों को भी तलाशा जा रहा है। आरोप है कि कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे नवीन ने एक समुदाय विशेष को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट की है। जिससे समुदाय के लोग भड़क उठे जिसके चलते यह हिंसा हुई है। इस पर कमिश्नर कमल कांत मिश्रा का कहना है कि आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही सभी उपद्रवियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा। हिंसा को लेकर राज्य सरकार भी अलर्ट पर है। कर्नाटक के गृहमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि हिंसा ग्रस्त इलाकों में अतिरिक्त बल तैनात किया गया है। इसके साथ ही उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात भी कहीं है। पूरे बेंगलुरु में चारों तरफ पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है और एक एक चीज पर नजर रखी जा रही है। जिससे किसी भी प्रकार से माहौल खराब ना हो इसके साथ ही शांति बनाए रखने की अपील भी की जा रही है। लोगों को घरों में रहने की चेतावनी दी गई है।

उपद्रवियों ने की आगजनी

फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर उपद्रवियों ने कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर पर तोड़फोड़ और घर के बाहर आगजनी की गई है इसके साथ ही कई गाड़ियों में आग भी लगाई गई है हिंसा को लेकर विधायक ने लोगों से शांति कायम रखने की अपील की है उन्होंने एक वीडियो संदेश दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि मैं लोगों से अपील करता हूं कि कुछ उपद्रवियों की गलती के चलते हमें हिंसा में शामिल नहीं होना है।

हिंसा को लेकर प्रशासन अलर्ट

बेंगलुरु प्रशासन अलर्ट पर है जो पूरी चौकसी के साथ हर एक गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं आगे चलकर हिंसा न हो इसके लिए हिंसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। उपद्रवियों को तलाश कर गिरफ्तार किया जा रहा है। जो लोग इस हिंसा का हिस्सा रहे हैं उनकी पहचान भी की जा रही है। बेंगलुरु प्रशासन सतर्कता बरतते हुए किसी प्रकार की कोई भी ढील नहीं दे रहा है। पूरे बेंगलुरु को सील कर दिया गया है। मामले को लेकर जांच की जा रही है।

अकाउंट हैक होने की कही बात

कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे का इस मामले को लेकर कहना है कि यह पोस्ट उसके द्वारा नहीं की गई है उसका फेसबुक अकाउंट हैक हो गया था जिसके चलते उसने किसी भी धर्म विशेष को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है मामले में विधायक श्रीनिवास मूर्ति ने भी अपने भतीजे की फेसबुक पोस्ट को लेकर उसके बचाव में बयान जारी किया है बेंगलुरु पुलिस का कहना है कि मामले को लेकर जांच जारी है किसी भी प्रकार की भड़काऊ पोस्ट को लेकर दोषी पाए जाने पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी और हिंसा में शामिल होने वाले किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ा जाएगा पुलिस का कहना है कि बेंगलुरु में शांति बनाए रखने की अपील के साथ लोगों को घरों में कैद कर दिया गया है इसके साथ ही धारा 144 लगा दी गई है जिससे आने वाले वक्त में किसी भी प्रकार की घटना को अंजाम ना दिया जा सके इसको लेकर सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।

Related posts

प्रसपा अल्पसंख्यक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने मो. अशरफ

sushil kumar

सामान्य वर्ग को शर्तों में 10 प्रतिशत आरक्षण के प्रस्ताव पर MP सरकार बदलाव का मन बनाया

Trinath Mishra

त्रिपुरा में 59 सीटों के लिए मतदान खत्म, तीन बजे तक 67 फीसदी मतदान

Vijay Shrer