यूपी

डीएम के आदेश का प्राइवेट स्कूलों ने किया उल्लंघन

bagpat 1 डीएम के आदेश का प्राइवेट स्कूलों ने किया उल्लंघन

बागपत। जनपद में डी एम साहब ने भले ही सर्दी को देखते हुए भले ही छोटे बच्चों का ध्यान रखते हुए जनपद में कक्षा 1 से लेकर आठ तक के सभी स्कूलों को बन्द रखने के आदेश दिए हो लेकिन डीएम साहब के आदेश को कई स्कूल संचालकों ने ठेंगा दिखा दिया है। जिसके चलते बड़ौत कोतवाली इलाके में दर्जनों स्कूल खुले रहे। वहीं स्कूल खुलने की सूचना पर एसडीएम बड़ौत ने थाना पुलिस के साथ कई स्कूलो में छापेमारी की ।

bagpat 1 डीएम के आदेश का प्राइवेट स्कूलों ने किया उल्लंघन

दरअसल सर्दी को देखते हुए डीएम बागपत ने कक्षा 1 से लेकर आठ तक के सभी सरकारी एवम पब्लिक स्कूलों को दो दिन तक बन्द रखने का आदेश जारी किया गया था। लेकिन लगता है जनपद में डीएम साहब के आदेश का अधिकतर स्कूलों ने मखौल उड़ाते हुए अपने स्कूलों को खुला रखा । जिसके चलते नौनिहालों को ठंड का सितम झेलकर स्कूल जाना पड़ा। इस मामले की जानकारी जब उच्चाधिकारियों को हुई तो उन्होने छापेमारी कर स्कूलों को बंद कराया और हिदायद दी।

सूबे में ठंड का सितम जारी है। जिसके चलते प्रदेश के अधिकांश जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश जिलाधिकारी ने जारी किया है। सरकारी स्कूलों में तो आदेश का पालन किया जाता है। लेकिन प्राइवेट स्कूल अपनी मनमानी करते हैं। इनकी ये मनमानी किसी नौनिहाल के लिए कभी किसी तरह का संकट खड़ा कर सकती है।

अजय कुमार, संवाददाता

Related posts

अगले महीने पीएम मोदी करेंगे जेवर एयरपोर्ट का भूमि पूजन, तैयारियां शुरू

Shailendra Singh

UP: कानून बनने के बाद भी धर्मांतरण की बौछार, बेबसी को बना रहे हथियार

Shailendra Singh

अब भाजपा सांसद को मिली बम से उड़ाने की धमकी, 5 करोड़ी की मांगी फिरौती

Shailendra Singh