1090 चौराहे पर विंटेज कार रैली का आयोजन, पुलिस कमिश्नर ने दिखाई हरी झंडी

आदित्य मिश्र, लखनऊ: विंटेज कार रैली के माध्यम से शहर के युवाओं को बढ़ा संदेश देने का प्रयास किया गया। यह रैली रविवार सुबह 1090 चौराहे पर आयोजित की गई, जिसमें कई बड़ी हस्तियों ने शिरकत की।

पुलिस कमिश्नर ने हरी झंडी दिखाकर की शुरुआत

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कार्यक्रम को हरी झंडी दिखाकर रैली की शुरूआत की। इस आयोजन में लखनऊ की सांस्कृतिक विरासत का प्रदर्शन जनहित में किया गया। कई पुरानी गाड़ियां जब एक साथ सड़क पर कतारबद्ध हुईं तो देखने वालों में अलग ही रोमांच नजर आया। तस्वीरें खिंचवाने के लिए 1090 चौराहे पर लोग उतावले दिखाई दिए।

1090 चौराहे पर विंटेज कार रैली का आयोजन, पुलिस कमिश्नर ने दिखाई हरी झंडी

सबकी मदद से ही होगा सुधार

BharatKhabar.com से विशेष बातचीत में पुलिस कमिश्नर ने बताया कि सड़क सुरक्षा को आम जनता, सरकार और प्रशासन पूरी प्राथमिकता दे रहे हैं। इससे सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों के बीच जागरुकता फैलेगी, साथ ही ऐसी सड़क दुर्घटनाओं में भी कमी आयेगी। उन्होंने कहा कि आजकल के बच्चे भी काफी समझदार हैं, वो खुद अपने माता-पिता को सड़क सुरक्षा से जुड़ी सलाह देते रहते हैं।

डीके ठाकुर ने कहा कि विंटेज कारें हमारी धरोहर हैं और हम इस पर गर्व करते हैं। इस आयोजन में पुरानी कारों का इस्तेमाल करके बड़े स्तर पर जागरूकता फैलाने की कोशिश की जा रही है। लोग सिर्फ कार के साथ फोटो ही नहीं खिचवायेंगे, सड़क सुरक्षा का संदेश भी साथ लेकर जायेंगे।

सड़क सुरक्षा और क्लाइमेट चेंज की थीम

इस कार रैली के माध्यम से सड़क सुरक्षा और क्लाइमेट चेंज को बढ़वा दिया गया। यंग इंडियंस के चेयरमैन अविरल जैन ने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं के बीच बड़ा संदेश देने की कोशिश की जा रही है। यह बहुत जरूरी है कि हमारे युवा सड़क नियमों का पूरी तरीके से पालन करें। विंटेज कार रैली के माध्यम से लखनऊ की संस्कृति भी प्रदर्शित की जा रही है, इसके साथ ही जनहित में संदेश भी दिया जा रहा है।

1090 चौराहे पर विंटेज कार रैली का आयोजन, पुलिस कमिश्नर ने दिखाई हरी झंडी

सीआईआई ऑफिस में कई कार्यक्रम

रैली की शुरुआत 1090 चौराहे से हुई और इसका समापन सीआईआई ऑफिस पर होना है। वहां कई कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं, जिसमें मुख्य अतिथि धीरज साहू सहित कई अन्य लोग मौजूद रहेंगे। वक्ताओं में इंडियन व्हीलचेयर के कप्तान सोमजीत भी होंगे, इनका जज्बा बहुत लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत है। इस कार रैली में कई पुरानी गाड़ियां दिखाई दीं,  इसमें 1940, 1950 और 1960 के दौर की कारें शामिल हुईं। अवध हेरिटेज कार क्लब से जुड़ी ये सभी गाड़ियां लखनऊ की संस्कृति को सहेजे हुए हैं।

GOOD NEWS: यूपी में नहीं महंगी होगी बिजली, उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत

Previous article

Mansukh Hiran Death Mystery: मुकेश अंबानी केस में सचिन वझे को कोर्ट में पेश करने की तैयारी, कई रहस्यों से उठेगा पर्दा!

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured