सड़क के गड्ढ़ों पर धान की रोपाई, कहा- ‘रोड नहीं तो वोट नहीं’

लखनऊः उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले से सामने आई तस्वीर ने प्रशासन के विकास की धज्जियां उड़ा कर रख दी है। बघौली थाना क्षेत्र के प्रतापनगर मार्ग की खस्ताहाल सड़कों से त्रस्त क्षेत्रवासियों ने रोड़ पर भरे पानी में पौधा रोपकर अपना विरोध जताया। इस दौरान उन्होंने ऐलान किया, ‘रोड नहीं तो वोट नहीं’।

दरअसल, बघौली कस्बे की इस रोड का निर्माण पीडब्ल्यूडी की ओर से करवाया गया था। इस रोड का सरकारी कागजों में फोर लेन स्वीकृत हो गया है। करीब चार साल पहले इसकी मरम्मत हुई थी। 18 किलोमीटर लंबा ये मार्क प्रताप नगर चौराहे तक जाता है। सावन के महीने में इस मार्ग से कांवड यात्रा भी निकलती है, जो नैमिष तक जाती है।

चुनाव आता है तो प्रत्याशी इसे बनवाने की कसमें खाते हैं, लेकिन चुनाव जीतने के बाद किसी को इसकी चिंता नहीं रहती है। ये सड़क इतनी खराब हो चुकी है कि इस पर सिर्फ गड्ढे ही दिखाई देते हैं। जरा सी बारिश में यहां पूरी सैलाब आ जाता है। पानी भरे गड्ढ़ों की वजह से यहां आए दिन तमाम दुर्घटनाएं होती रहती हैं। कई लोगों ने तो इस रास्ते से गुजरना ही बंद कर दिया है।

सड़कों पर की गई धान की रोपाई

बघौली के रहने वाले व्यापारियों ने अपनी नाराजगी दिखाते हुए सोमवार को इस मार्ग पर धान की रोपाई कर अपना आक्रोश व्यक्त किया। किसानों और व्यापारियों ने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव से पहले अगर सड़क नहीं बनी तो वह मतदान का बहिष्कार कर देंगे। नाराज व्यापारियों ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जिलाधिकारी हरदोई के नाम का ज्ञापन बघोली थानाध्यक्ष सुभाष चंद्र सरोज को सौंपा है।

गर्मी आते ही अस्पताल में बढ़ने लगे त्वचा रोगी, जानें कैसे रखें सेहत का ख्याल

Previous article

प्रतापगढ़ में पत्रकार की मौत पर मायावती ने जताया दुख, सरकार से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured