पशु तस्करी की कोशिश को ग्रामीणों ने किया नाकाम, पकड़े जाने के डर से तस्करी ने की फायरिंग

सहारनपुर। सहारनपुर के थाना देहात कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत कुछ अज्ञात लोगों ने एक महिला से उसकी बछिया छीन ली और कार में डालकर फरार हो गए। सूचना पर जब पुलिस और स्थानीय लोगों ने उनका पीछा किया तो उन्होंने उन पर फायर झोंक दिया। ग्रामीणों के इक्कठा होने पर अज्ञात युवक बछिया और अपनी गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। अज्ञात बदमाशों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है और पुलिस जांच में जुट गयी है।

आपको बता दें कि सहारनपुर में पशु की तस्करी रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। अज्ञात लोगों द्वारा सहारनपुर में अलग अलग जगहों पर पशु चोरी की जाती है और बाद में उन्हें यहाँ के पशु-कटान घर (कमेला)में बेच दिया जाता है। आये दिन सहारनपुर में कई जागहों से पशु चोरी कि घटनाये घाटी हैं जिसमे कई जगह तो पशु की चोरी करते समय आरोपियों ने ह्त्या की वारदात को भी अंजाम दे डाला है।इतनी घटनाओं के बाद भी सहारनपुर पुलिस इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है।
जिसका नतीजा ये है कि इन पशु तस्करों के हौसले बुलंद हैं।

आज भी इसी तरह की एक घटना घटी जिसके बाद सहारनपुर जी फिजा जलते जलते बची।सहारनपुर के थाना देहात कोतवाली क्षेत्र के एक महिला से कुछ अज्ञात युवकों ने उसकी बछिया छीन ली और एक कार में डालकर फरार हो गए। इस घटना की सुचना मिलते ही 100 नंबर पुलिस की गाड़ी उन युवकों के पीछे दौड़ पड़ी साथ ही स्थानीय लोग भी उनके पीछे हो लिए।बदमाशों ने पुलिस और लोगो को ऊनी तरफ आते देख फायर झोंक दिया जिससे एक युवक बाल-बाल बचा।अपने को घिरा देख बदमाश गाड़ी छिड़कर भाग गए।गाड़ी से बछिया को बरामद कर उसके मालिक को सौंप दिया गया लेकिन क्षेत्र के लोग आग बबूला हो गए।उनका मानना था कि आये दिन गौ-तस्करी का मामला हो रहा है लेकिन पुलिस कुछ भी नहीं कर रही है।कुछ ही देर में सैकड़ों की तादात में लोग वहां देहात कोतवाली थाने के सामने इक्कट्ठे हो गए और गौ-तस्करों व् पुलिस के खिलाफ नारे-बाजी करने लगे।स्थानीय लोग उन तस्करों की गिरफ्तारी की माँग को लेकर सड़क पर धारणा देने बैठ गये।कुछ ही देर में सड़क पर जाम लग गया और लोगों का निकलना दुर्भर हो गया।सूचना मिलते ही नगर मजिस्ट्रेट,एसडीएम सहारनपुर व् सीओ नगर पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे और जल्द ही आरोपियों कि गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।वाहन पहुंचे अधिकारियों ने बमुश्किल लोगों को समझाया और अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।अधिकारियों ने थाना प्रभारी को इस मामले का जल्द से जल्द खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार करने को कहा।

 -विशाल कश्यप