September 28, 2021 7:48 am
featured यूपी

संभल के इस दारोगा के फेयरवेल में भावुक हुए ग्रामीण, दूल्हे की तरह सजाकर किया विदा

संभल के इस दारोगा के फेयरवेल में भावुक हुए ग्रामीण, दूल्हे की तरह सजाकर किया विदा

संभलः अच्छे और नेक काम करने वालों का सम्मान हर जगह होता है। ऐसे ही एक दारोगा को उसके नेक कामों के बदले ग्रामीणों ने उसे दूल्हे की तरह सजाकर बग्घी पर बैठाया और धूमधाम से बैंड-बाजे के साथ न्यौछावर देते हुए विदा किया। दारोगा के ट्रांसफर होने पर फेयरवेल की ये तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

दरअसल, संभल जिले में एक असमोली थाना है। उस थाने के प्रभारी रहे दारोगा रणवीर सिंह अपनी कार्य प्रणाली और अपने मिलनसार व्यवहार के चलते ग्रामीणों के बीच काफी लोकप्रिय रहे। कुछ दिनों पहले दारोगा का ट्रांफसर अमरोहा जिले में हो गया।

जब दारोगा के ट्रांसफर की खबर ग्रामीणों को मिली तो उन्होंने फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया। ग्रामीणों ने अपने चहेते थाना प्रभारी को विदाई पार्टी को यादगार बानने के लिए विशेष इंतजाम किया।

ग्रामीणों ने फेयरवेल से पहले दारोगा रणवीर सिंह को दूल्हे की तरह सजाते हुए सेहरा पहनाया। गले में चुन्नी और फूलों के हार पहनाएं। जिसके बाद खास तौर से सजाई गई बग्घी पर बिठाया। दूल्हे दारोगा को बग्गी में बिठाकर बैंड-बाजे के साथ पूरे इलाके में घुमाया गया।

इस दौरान सभी ग्रामीण बरातियों की तरह डांस करते नजर आए। गांव वालों ने बाकायदा रुपयों का न्यौछावर भी किया। विदाई के वक्त अपने थाना प्रभारी को विदा करते समय सभी ग्रामीण भावुक हो गए थे। सबकी आंखें नम थी, मानों उन्हें कोई उनका अपना छोड़कर जा रहा हो।

मालूम हो, दारोगा रणवीर सिंह अपनी तेजर-तर्रार कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं। असमोली थाना क्षेत्र के कई गांवों को अपराध मुक्त बनाने के लिए उन्होंने खूब प्रयास किया। असमोली थाना इलाके में हुई 17 मुठभेड़ रणवीर सिंह के नाम पर दर्ज है। इतना ही नहीं, अपने कार्यकाल में उन्होंने कई संगीन घटनाओं के भी खुलासे किए।

Related posts

ब्लू व्हेल टास्क पूरा करने के लिए बिल्डिंग से कूदा छात्रा

Pradeep sharma

ऑक्सीजन विवाद: स्वास्थ्य मंत्रालय ने दाखिल किया सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा, दिल्ली की अंतरिम रिपोर्ट पर विवाद

Saurabh

इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि आज, सोनिया गांधी, राहुल और मनमोहन सिंह ने दी श्रद्धांजलि

mahesh yadav