राजस्व क्षेत्र ग्राम भकड़ा हिटाणु की सीमा में पुल पर एक बालिका के शव मिलने की जानकारी

देहरादून। राजस्व क्षेत्र ग्राम भकड़ा हिटाणु की सीमा में पुल पर एक बालिका के शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई। जिस सम्बंध में उक्त बालिका के परिजन की तहरीर पर राजस्व चौकी हिटाणु में मु.आ.सं. 7/18 धारा 302/376/363 भादवि व 3/4 पोक्सो एक्ट बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। जिसकी विवेचना राजस्व उ.नि. हरिश चन्द्र अमवाल द्वारा प्रारम्भ कर शव का पंचायतनामा, पोस्टमार्टम की कार्यवाही पूर्ण की गई, तद्उपरान्त विवेचना रेगुलर पुलिस क्षेत्राधिकारी उत्तरकाशी मनोज कुमार ठाकुर के निर्देशन में एक विशेष जांच टीम का गठन कर विवेचना सुपुर्द की गई।

 

 

जिसमें मुख्य रूप से निरीक्षक रविन्द्र यादव, मा.उ.नि. मनीषा नेगी, म.हे.कानि. 08 ना.पु. सुनिता शामिल रहे। विवेचना के दौरान जानकारी प्राप्त हुई कि मुकेश उर्फ बंटी पुत्र पवन निवासी दीन गांव थाना लम्बगांव टिहरी जो वर्तमान में हिटाणु क्षेत्र में खच्चर चलाने का काम करता है, का मृतका के घर आना-जाना था तथा एक दो बार वह नशे की हालत में देर रात मृतका के घर गया था। इसी आधार पर संदिग्ध की तलाश प्रारम्भ की गई। देवीधार डुण्डा से संदिग्ध मुकेश उर्फ बंटी को पकडकर उससे पूछताछ की गई। पूछताछ में अभियुक्त बंटी ने स्वीकार किया कि वह मृतका को जनता था एक दो बार मृतका व उसकी बडी बहन से बात करने का मैका ढूंढता रहा। कुछ दिन पहले शराब पीकर रात के एक बजे वह मृतका के घर गया और बातचीत करने की काशिश की मगर मृतका की मां जाग गई और उसे भगा दिया।

वहीं शराब पीकर वह मृतका के घर गया और उसे घर से सोते हुए उठा कर ले गया और बलात्कार किया तथा हत्या का जुर्म स्वीकार किया। अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा उत्तरकाशी में नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में दोषी को पकडने के लिये आई.जी. स्तर के वरिष्ठ अधिकारी को मामले की जांच सौंपी थी। मुख्यमंत्री इस मामले की लगातार अपडेट भी वरिष्ठ अधिकारियों से लेते रहे।