Breaking News featured देश

पाक के ‘न्यूक्लियर सिटी’ दावे को भारत ने नकारा, कहा आरोप बेबुनियाद

vikas swroop पाक के 'न्यूक्लियर सिटी' दावे को भारत ने नकारा, कहा आरोप बेबुनियाद

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के आपसी संबंध कैसे है इसके बारे में शायद आपको बताने की जरुरत नहीं है लेकिन हाल ही में किए गए पाकिस्तान के भारत द्वारा गुप्त न्यूक्लियर सिटी बनाने के दावे को आज भारत ने सिरे से नकारते हुए कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

vikas swroop पाक के 'न्यूक्लियर सिटी' दावे को भारत ने नकारा, कहा आरोप बेबुनियाद

दरअसल कुछ दिन पहले पाकिस्तान ने दावा किया था कि भारत गुप्त ‘न्यूक्लियर सिटी’ का निर्माण कर रहा है जिसके लिए उसने परमाणु हथियार के जखीरें को इकट्ठा करना शुरु कर दिया है। इस बात का दावा करते हुए पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि भारत का ये कदम क्षेत्र के सामरिक संतुलन को कमजोर करने का खतरा पैदा करता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक खतरनाक हथियार रखने के लिए चल रहे भारतीय अभियान पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय को संज्ञान लेना चाहिए और उसके पारंपरिक और गैर पांरपरिक हथियारों के तेजी से विस्तार पर लगाम लगाना चाहिए।

इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने कहा है कि पाकिस्तान ने भारत पर गुप्त न्यूक्लियर सिटी बनाने और हथियार एकत्रित करने के आरोपों को बेबुनियाद बताया है। इसके साथ ही स्वरुप ने कहा कि यह बयान देश की ओर से आया है जिसका परमाणु अप्रसार का रिकॉर्ड बेहद खराब है और इसे सारी दुनिया जानती है।

Related posts

कड़ी सुरक्षा के बीच दूसरे चरण का मतदान शांतिपूर्ण संपन्न

Samar Khan

केंद्रीय मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, राष्ट्रपति भवन में चल रहा शपथ ग्रहण समारोह

pratiyush chaubey

इंडिया गेट पर मोदी सरकार के मेगा शो का आयोजन

bharatkhabar