लव जिहाद रोकने के लिए युवतियों को जागरूक करेगा विहिप, जानिए प्‍लान

प्रयागराज: एक ओर उत्‍तर प्रदेश सरकार द्वारा विधानसभा में पेश किया गया ‘उत्‍तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक 2021’ ध्‍वनि मत से पारित हो गया तो वहीं, दूसरी ओर लव जिहाद के बढ़ते मामले रोकने के लिए विहिप (विश्‍व हिंदू परिषद) मातृ शक्ति को प्रशिक्षित करने की तैयारी में है।
यह भी पढ़े: कोरोना ने देश में फिर पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में आए 16 हजार से ज्यादा केस, 138 की मौत

विहिप की मातृ‍शक्ति से जुड़ी महिलाएं गांव-गांव और मोहल्‍ले-मोहल्‍ले घूमकर लव जिहाद के मामलों को रोकने लिए मुहिम की शुरुआत करेंगी। यह फैसला विहिप के केंद्रीय उपाध्‍यक्ष चंपत राय की उपस्थिति में हुई क्षेत्रीय चिंतन वर्ग की बैठक में लिया गया।

मातृशक्ति की बहनों को किया जाए प्रशिक्षित

माघ मेला स्थित विहिप शिविर में हुई बैठक में संगठन पदाधिकारियों ने कहा कि लव जिहाद के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए मातृशक्ति की बहनों को कार्य में लगाया जाए। इसके लिए पहले उनको प्रशिक्षित करें, जिससे वे समाज में युवतियों को जागरूक कर सकें।

हर गांव में होंगे रामजन्‍मोत्‍सव के कार्यक्रम

संगठन की बैठक में यह भी तय किया गया कि इस बार चैत्र वर्ष प्रतिपदा रामनवमी पर हर गांव में रामजन्मोत्सव कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके लिए विश्‍व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को भी प्रशिक्षित किया जाए। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बैठक में कहा, विश्‍व हिंदू परिषद की स्थापना के लक्ष्‍य के बारे में भी बताया। इस दौरान उन्‍होंने कहा, ‘गो माता, गंगा, गीता हमारे जीवन का आधार है।’

संतों का भी लिया जाएगा आशीर्वाद

विहिप के उपाध्‍यक्ष ने कहा, आज भगवान श्रीराम की जन्मभूमि का स्थान देखने विश्‍व भर से लोग आ रहे हैं। संगठन के प्रयास से गंगा की अविरलता एवं निर्मलता के साथ ही सामाजिक समरसता के लिए अनेक अभियान चलाए गए। वहीं, इस बैठक में क्षेत्रीय संगठन मंत्री अंबरीश सिंह ने कहा, ‘सामाजिक समरसता को मजबूत करने के लिए संतों के सहयोग के साथ उनका आशीर्वाद भी लिया जाएगा।’

बंगाल में भाजपा की परिवर्तन यात्रा को रोका, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी थे यात्रा में शामिल

Previous article

पंचायत चुनाव करवायेंगे 13 लाख से अधिक कर्मी, जानिए क्या-क्या है तैयारी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured