Breaking News featured राज्य

भीड़ का इंसाफ, रेप के आरोपियों की पीट-पीटकर की हत्या

justice 00000 1 भीड़ का इंसाफ, रेप के आरोपियों की पीट-पीटकर की हत्या

ईटानगर। अरुणचाल प्रदेश में भीड़ का इंसाफ देखने को मिला है। तेजु शहर में भीड़ ने अपना इंसाफ करते हुए रेप के दो संदिग्ध आरोपियों को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया है। यहां आपको बता दें कि ये घटना शहर के किसी चौराहे पर नहीं बल्कि थाने के अंदर हुई है। दोनों में से एक आरोपी पांच साल की बच्ची का रेप कर उसे मौत के घाट उतारने और दूसरे को अपराध में मदद करने का आरोप लगा था, जिसे भीड़ ने अपने इंसाफ के तराजू में तोल दिया और दोनों को मौत की सजा सुनाते हुए पीट-पीटकर मार डाला। इस मामले की पुष्टि करते हुए अरुणाचल पुलिस के डीआईजी अपुर बिटिन ने कहा कि सोमवार रात 12 बजे थाने के बाहर सैकड़ों की तदाद में लोग जमा हो गए और उन लोगों ने पुलिस लॉकअप पर हमला कर दोनों आरोपियों को मौत के घाट उतार दिया।justice 00000 1 भीड़ का इंसाफ, रेप के आरोपियों की पीट-पीटकर की हत्या

दोनों आरोपी मृतकों की पहचान 30 वर्षिय संजय सोबोर और 25 वर्षिय जगदीश लोहर के रूप में हुई है। दोनों को रेप के आरोप में पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक सोमवार को थाने के बाहर देखते ही देखते सैकड़ों लोग जमा हो गए। भीड़ में शामिल कुछ लोग लॉकअप में बंद दोनों आरोपियों को खींचकर बाहर निकाल ले गए और उन पर हमला कर दिया। बाद में दोनों के शव बाजार में फेंक दिए गए। दरअसल 12 फरवरी को एक पांच वर्षिय बच्ची का इन दोनों ने अपहरण कर लिया था और उनमे से एक आरोपी ने पहले बच्ची के साथ हैवानियत की हदे पार कि फिर बाद में उसे मौत की नींद सुला दिया और दूसरे आरोपी ने बच्ची के साथ कुछ किया नहीं लेकिन अपने दोस्त का इस हैवानियत में साथ दिया।

इस घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव उत्पन्न हो गया है। मुख्यमंत्री पेमा खांडु ने इस घटना की जांच के आदेश दिये हैं। खांडु ने नाबालिग लड़की के बलात्कार और हत्या की घटना को ‘बर्बर और अमानवीय’ करार दिया। साथ ही उन्होंने भीड़ द्वारा दो लोगों की हत्या को भी ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया। सीएम ने कहा कि पुलिस घटना की जांच कर रही है और किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जा सकती। घटना के दौरान तेजु थाने में तैनात तीन पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है, वहीं लोहित जिले के पुलिस अधीक्षक का ट्रांसफर कर दिया गया है।

 

Related posts

केरल से युवक का संदेश ‘हां, मैं आतंकी हूं’

bharatkhabar

माघ शुक्ल की पंचमी को वसंत पंचमी के दिन रखे इनबातों का ध्यान

Rani Naqvi

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ और आसिफ अली जरदारी पर सुप्रीम कोर्ट कि गिरी गाज

rituraj