featured यूपी राज्य

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू स्पेशल ट्रेन से अयोध्या के लिए रवाना, पूजन-दर्शन के साथ राम जन्मभूमि का करेंगे अवलोकन

vice president, nda candidate, emotional venkaish, bjp my mother, bjp

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू उत्तर प्रदेश दौरे पर है। दौरे के दूसरे दिन आज शुक्रवार को उपराष्ट्रपति अयोध्या और वाराणसी का दौरा करेंगे। लखनऊ से स्पेशल ट्रेन के जरिए अयोध्या पहुंचने के बाद उपराष्ट्रपति दोपहर बाद वाराणसी पहुंचेंगे।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू सुबह करीब 9:30 बजे लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से अयोध्या के लिए रवाना हो गए हैं। चारबाग रेलवे स्टेशन पर उपराष्ट्रपति को रवाना करने के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा पहुंचे थे।

राम नगरी अयोध्या में उपराष्ट्रपति अपनी पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रामलला और हनुमानगढ़ी की दर्शन व पूजन करेंगे। अयोध्या में उनका करीब साडे 3 घंटे तक प्रवास हैं दर्शन एवं पूजा के बाद उपराष्ट्रपति अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण कार्य के 

प्रजेंटेशन भी देखेंगे। उपराष्ट्रपति शुक्रवार को राम नगरी के अयोध्या जंक्शन रेलवे स्टेशन पर सुबह करीब 11:15 पर पहुंचेंगे यहां से उन्हें पूरे सम्मान के साथ राम जन्मभूमि ले जाया जाएगा यहां पहुंचकर उपराष्ट्रपति रामलला के दर्शन करने के साथ राम जन्मभूमि निर्माण का भी अवलोकन करेंगे।

उपराष्ट्रपति के स्वागत में श्री राम लला का गर्भगृह फूलों और बंगला से सुसज्जित किया गया है। 

Related posts

एमपी से लौटीं राज्यपाल, शाम तक योगी कैबिनेट में बदलाव के आसार

sushil kumar

Yogi Sarkar 2.0: आज हो सकता है मंत्रियों के विभागों का बंटवारा, जानें किसको क्या मिल सकती है जिम्मेदारी

Rahul

एक मोटरसाइकिल पर 58 जवानों सवार होकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Rani Naqvi