अल्लाहु अकबर बोलने वालों को मार दो गोली: वेनिस मेयर लुइगी ब्रुगनारो

नई दिल्ली। इटली के वेनिस शहर के मेयर लुइगी ब्रुगनारो ने एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि शहर के प्रसिद्ध मार्क्स स्कवॉयर पर किसी को भी अल्लाहु अकबर बोलते हुए देखा गया तो उसे गोली मार दो। उन्होंने कहा कि यहां किसी को भी अल्लाहु अकबर बोलते हुए देखा गया तो उसे गोली मार दी जाएगी। लुएगी ने कहा कि हम अपने सभी गार्ड कहेंगे कि वो सतर्क रहे और किसी को भी अल्लाहु अकबर बोलता देखे तो गोली मार दें। एक साल पहले मैंने ये चार चरणों में कपने को कहा था लेकिन अब ये तीन चरणों में ही उन्हें करना होगा।

city, shot, sniper, venice, mayor, allahu akbar, Italy
venice mayor

बता दें कि वैसो तो ये सभी जानते हैं कि अल्लाहु अकबर अरबी भाषा में अल्लाह की शान में इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन पिछले कुछ दिनों में ये शब्द आतंकियों के मुंह से सुना जा रहा है। इस शब्द का इस्तेमाल दहशतगर्द बोलते आएं हैं। लुइगी ने अपने आदेश पर बोलते हुए कहा कि मैं हमेशा राजनीतिक रूप से सही नहीं हो सकता। मैं इस मामले में गलत हूं और मैं मार दूंगा, हम मार देंगे।

लेकिन बार्सिलोना में इस महीने की शुरुआत में आतंकियों ने एक खौफनाक घटना को अंजाम देते हुए 13 लोगों को वैन से कुचल कर मार डाला था। वहां सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद नहीं थी इसलिए ऐसा हुआ। लेकिन इस बार हम पहले से ही सतर्क हैं। लुइगी का ये कोई पहला विवादित आदेश नहीं है। इससे पहले उन्होंने स्कूल में ‘होमोसेक्सुअलिटी’ पर लिखी एक किताब को बैन कर दिया था।